Home शिक्षा सीए मई परीक्षा 2021: फाउंडेशन कोर्स के लिए आईसीएआई ने जारी की...

सीए मई परीक्षा 2021: फाउंडेशन कोर्स के लिए आईसीएआई ने जारी की परीक्षा की तारीख

216
0

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने फाउंडेशन कोर्स के लिए सीए मई एग्जाम 2021 डेट शीट जारी कर दी है। अभ्यर्थी आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपनी डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की ऑफिशियल वेबसाइट icai.org है। सीए मई परीक्षा 24 जून, 26 जून, 28 जून और 30 जून को आयोजित होगी।

आईसीएआई की तरफ से जारी आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, पेपर I और पेपर 2 के लिए परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। वहीं, पेपर 3 और पेपर 4 की परीक्षा दोपहर 2 से 4 बजे तक होगी। पेपर 3 और पेपर 4 के लिए अग्रिम पढ़ने का वक्त नहीं दिया जाएगा। जबकि अन्य सभी पेपरों में 15 मिनट का अग्रिम पढ़ने का समय दोपहर 1.45 से 2 बजे तक मिलेगा। फाउंडेशन परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org के जरिए 20 अप्रैल से लेकर 4 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के जरिए ऑनलाइन करना होगा।

बता दें कि संस्थान इंटरमीडिएट और अंतिम पाठ्यक्रम के लिए डेट शीट पहले ही जारी कर चुका है। ये परीक्षाएं 21 मई से शुरू होंगी और 6 जून तक चलेंगी। इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स की परीक्षा एक ही पाली में दोपहर तीन बजे से लेकर शाम छह बजे तक आयोजित होगी।अंतिम पाठ्यक्रम के पेपर 6 को छोड़कर सभी पेपरों की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। जबकि, फाइनल कोर्स का पेपर 6 दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक आयोजित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here