Home राष्ट्रीय यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स 2022 का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से...

यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स 2022 का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

16
0

संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिसके बाद परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर इसे डाउनलोड करते हैं. इसके अलावा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक नीचे भी साझा की गई है. गौरतलब है कि यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 5 जून 2022 को आयोग द्वारा किया जाएगा.

एडमिट कार्ड के साथ ही आयोग ने परीक्षा के लिए सभी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. जिसे एडमिट कार्ड के लिंक से ही देखा जा सकता है. फिलहाल एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है इसकी स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया नीचे दी गई है.

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद एग्जामिनेशन टैब पर जाकर सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा के लिंक पर क्लिक करना होगा. अब उम्मीदवारों को पेज पर दिए गए सभी दिशानिर्देशों को पढ़कर ‘YES’ पर क्लिक करना होगा. इसके बाद अपने रोल नंबर अथवा डेट ऑफ बर्थ की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

अगर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो उम्मीदवार, web-upsc@nic.in पर मेल कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here