Home अंतरराष्ट्रीय मस्क ने ट्विटर की डाटा इंजीनियर्स की एक टीम को चलता किया…

मस्क ने ट्विटर की डाटा इंजीनियर्स की एक टीम को चलता किया…

31
0

ट्विटर के अधिग्रहण के बाद टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने डाटा इंजीनियर्स की पूरी टीम को नौकरी से निकाल दिया है. ये खबर शुक्रवार को सामने आई थी जब ट्विटर मुख्यालय के बाहर 2 लोगों को अपना सामान लेकर वहां से निकलते देखा गया. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान इसकी पुष्टि की थी कि वे ट्विटर की डाटा टीम के सदस्य हैं. हालांकि, तब कई जगह ऐसी खबर भी सामने आई कि ये लोग ट्विटर के कर्मचारी नहीं हैं और बस पब्लिसिटी के लिए ऐसा कर रहे हैं. हालांकि, अब एलन मस्क ने खुद एक न्यूज एजेंसी की खबर को ट्वीट कर इसे सत्यापित कर दिया है.

मस्क ने एएफपी की एक खबर ट्विटर पर शेयर की है जिसमें इन दोनों को बॉक्स में अपना सामान लेकर ट्विटर मुख्यालय के बाहर मीडिया से मुखातिब होते देखा जा सकता है. मस्क ने इस ट्वीट में लिखा है, “लिग्मा जॉनसन जानते थे कि ऐसा होने वाला है.” बता दें कि ‘लिग्मा’ शब्द का इस्तेमाल अमेरिका समेत कुछ पश्चिमी देशों में मजाक में बोले गए अपशब्दों के दौरान होता है. दरअसल, इन इंजीनियर्स में से एक का नाम राहुल लिग्मा है जबकि दूसरे का नाम डेनियल जॉनसन है. राहुल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने ट्विटर के साथ 6 साल काम किया और सब अचानक बदल गया.

पराग अग्रवाल की भी हुई छुट्टी
एलन मस्क ने ट्विटर की कमान हाथ में लेते ही भारतवंशी सीईओ पराग अग्रवाल को कंपनी से निकाल दिया. पराग को पिछले ही साल ट्विटर का सीईओ बनाया गया था और वे किसी भी फॉर्च्यून 500 कंपनी के सबसे कम उम्र के सीईओ थे. हालांकि, पराग को काफी तगड़ा कॉम्पनसेशन मिलने की उम्मीद है. ब्लूमबर्ग की एक खबर के अनुसार, पराग अग्रवाल को 5 करोड़ डॉलर (करीब 412 करोड़ रुपये) का कॉम्पनसेशन मिलेगा. केवल पराग ही नहीं बल्कि अन्य बर्खास्त अधिकारियों में शामिल नेड सीगल (सीएफओ) को 3.7 करोड़ डॉलर और लीगल प्रबंधन विजय गाद्दे को 1.7 करोड़ डॉलर मिलेंगे. दरसअल, पराग अग्रवाल और उनकी तरह अन्य शीर्ष अधिकारी नौकरी जाने की सूरत में एक साल के वेतन के बराबर इक्विटी के हकदार थे. इतना ही नहीं ट्विटर इन लोगों का एक साल का बीमा भी कवर करेगी जिसकी रकम करीब 31000/प्रति व्यक्ति डॉलर है.

सौदा हुआ पूरा
पिछले कुछ महीनों से ट्विटर व मस्क के बीच चली खींचतान के बाद आखिरकार गुरुवार को मस्क ने ट्विटर के अधिग्रण का सौदा पूरा कर लिया. गौरतलब है कि मस्क अगर ऐसा नहीं करते तो 28 अक्टूबर से इस मामले में कोर्ट की सुनवाई शुरू हो जाती है. मस्क ने पूराने करार के तहत 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here