Home राष्ट्रीय SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना! कल से 23...

SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना! कल से 23 मई तक इस समय बंद रहेंगी बैंक की सर्विसेस, फटाफट निपटा लें जरूरी काम

139
0

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. SBI ने अपनी सर्विस से संबंधित सूचना (SBI Important Notice) के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है. एसबीआई ने ट्वीट कर कहा कि में​टिनेंस एक्टिविटी के चलते बैंक की कुछ सर्विसेस 21 मई से 23 मई तक इस समय बंद रहेंगी. एसबीआई का कहना है कि ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने के लिए सर्विसेज बेहतर बनाने को मेंटिनेंस वर्क किया जा रहा है.

भारतीय स्टेट बैंक ने इससे संबंधित सूचना Important Notice के तहत ट्वीट कर जानकारी दी है. बैंक ने बताया कि 21 मई को 10:45 PM से 22 मई की रात 1 बजकर 15 मिनट तक व 23 मई 2021 को 02.40 PM बजे से 06.10 AM बजे के बीच बैंक मेंटीनेंस का काम करेगा. बैंक ने कहा है कि इस दौरान एसबीआई कस्टमर्स INB/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

SBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक आज अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. इस दौरान ग्राहकों को यूपीआई ट्रांजैक्शन बंद रहेंगे.


31 मई के पहले कराना होगा KYC अपडेट

SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को KYC अपडेट को 31 मई तक बढ़ा कर राहत दी है. बैंक का कहना है कि ग्राहकों को केवाईसी के लिए बैंक आने की जरूरत नहीं है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. ऐसे में ग्राहक अब डाक या ई-मेल के जरिए केवाईसी (अपने ग्राहक को जानो) डाक्यूमेंट (KYC Documents) जमा कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here