Home राष्ट्रीय बंगाल में हिंसा को लेकर SC में याचिका, रिजल्ट वाले दिन लूट-आगजनी...

बंगाल में हिंसा को लेकर SC में याचिका, रिजल्ट वाले दिन लूट-आगजनी पर राज्य सरकार से एक्शन टेकन रिपोर्ट की मांग

35
0

श्चिम बंगाल में 2 मई को आए विधानसभा चुनाव परिणाम में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी की शानदार विजयी हासिल हुई. लेकिन जैसे ही जीत की यह खबर सामने आई बंगाल में भारी लूटपाट, हिंसा और आगजनी देखने को मिली. बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं और समर्थकों के मारे जाने और घायल होने की इस हिंसा के दौरान खबर है. इसके बाद जहां गृह मंत्रालय की तरफ से रिपोर्ट की मांग की गई तो वहीं सुप्रीम कोर्ट में बंगाल हिंसा को लेकर मंगलवार को याचिका दायर की गई है.

बंगाल हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

बीजेपी के नेता और सीनियर वकील गौरव भाटिया की तरफ से यह याचिका दायर की गई. इसमें फेसबुक में वीडियो अपलोड करने के तुरंत बाद मारे गए अभिजीत सरकार समेत दूसरे लोगों का उदाहरण दिया गया. इसके साथ ही, हिंसा की सीबीआई जांच की मांग की गई और राज्य सरकार की तरफ से की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट लेने की मांग की मांग की हुई.

पीएम मोदी ने की राज्यपाल जगदीन धनखड़ से बात

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन करके कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चिंता और दुख जताया है. ये जानकारी राज्यपाल धनखड़ ने ट्वीट कर दी है. राज्यपाल धनखड़ ने कहा, “पीएम मोदी ने फोन किया. उन्होंने बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की. सीएम ममता बनर्जी से मैं गंभीर चिंताओं को साझा करता हूं. राज्य में हिंसा बर्बरता, आगजनी, लूट और हत्याएं जारी हैं. इस पर नियंत्रण बहुत ही जरूरी है.”

चुनाव नतीजे आने के बाद हमले और हत्या की घटनाओं को देख राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं. वह आज और कल बंगाल में रहकर हिंसा के शिकार परिवारों से मिलेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे. बीजेपी ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here