Home राष्ट्रीय यूपीएससी में इन पदों पर आवेदन करने की आज है आखिरी डेट,...

यूपीएससी में इन पदों पर आवेदन करने की आज है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई, होगी अच्छी सैलरी

41
0

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) UPSC CSE के तहत IAS, IPS और IFS आदि के पदों पर भर्ती तो करता ही है, लेकिन इसके अलावा UPSC कई विभागों के लिए डायरेक्ट भर्ती भी करता है. अभी हाल ही में UPSC ने फोरमैन, डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट कंट्रोलर ऑफ माइंस सहित कई पदों पर भर्ती (UPSC Recruitment 2023) निकाली थी, जिसके लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों (UPSC Recruitment 2023) के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 73 रिक्त पदों को भरा जाएगा.

अप्लाई करने की आज आखिरी डेट
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 02 मार्च 2023
ऑनलाइन सबमिट किए गए आवेदन की प्रिंट की अंतिम तिथि: 03 मार्च 2023

भरे जाने वाले कुल पदों की संख्या 
फोरमैन (एरोनॉटिकल) -01
फोरमैन (केमिकल) -04
फोरमैन कंप्यूटर (आईटी) -02
फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) -01
फोरमैन (इलेक्ट्रॉनिक्स) -01
फोरमैन (धातुकर्म) -02
फोरमैन (टेक्सटाइल) -02
उप निदेशक -12
सहायक नियंत्रक माइंस – 47
श्रम अधिकारी -01
कुल पदों की संख्या- 73

क्या है शैक्षणिक योग्यता
फोरमैन (एरोनॉटिकल)- किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए.
फोरमैन (केमिकल) – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री के साथ संबंधित क्षेत्र में किसी भी मान्यता प्राप्त संगठन से केमिकल में एक साल का अनुभव होना चाहिए.
फोरमैन कंप्यूटर (IT) – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए.
फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए.
फोरमैन (इलेक्ट्रॉनिक्स)- किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए.
UPSC भर्ती के लिए अप्लाई करने का लिंक और आधिकारिक नोटिफिकेशन

UPSC के लिए आवेदन शुल्क 
उम्मीदवारों जो इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 25/- (रुपये पच्चीस) रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. आवेदन शुल्क का भुगतान SBI की किसी भी शाखा में नकदी द्वारा या SBI की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके कर सकते हैं. किसी भी समुदाय के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here