Home राष्ट्रीय सैनिक स्कूल AISSEE 2023 का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे चेक करें अपना...

सैनिक स्कूल AISSEE 2023 का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे चेक करें अपना स्कोरकार्ड

21
0

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE)-2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो भी कक्षा 6 और कक्षा 9वीं में एडमिशन के लिए इस परीक्षा (AISSEE 2023 Exam) के लिए शामिल हुए हैं, वे NTA की आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाकर अपना स्कोर कार्ड (AISSEE 2023 Score Card) चेक कर सकते हैं. सैनिक स्कूल में कक्षा 6 और 9वीं में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 8 जनवरी को हुई थी.

उम्मीदवार जो भी AISSEE 2023 के लिए शामिल हुए हैं, वे सीधे इस लिंक https://ntaresults.nic.in/results पर क्लिक करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए इन स्टेप्स के माध्यम से भी रिजल्ट (AISSEE Result 2023) देख सकते हैं. इससे पहले NTA ने OMR आंसर शीट, आंसर की जारी किया गया था और 15 फरवरी तक आपत्तियां दर्ज कराने का समय दिया गया था. AISSEE Result डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करना चाहिए.

AISSEE Result 2023 ऐसे करें डाउनलोड
AISSEE की आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक ओपेन करें.
आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और लॉगिन करें.
आपका AISSEE Result 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
AISSEE Result 2023 चेक करें और इसे डाउनलोड करें

AISSEE की परीक्षा देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए NTA द्वारा आयोजित किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here