Home राष्ट्रीय अगले 40 दिन भारत के लिए बेहद अहम, एक्सपर्ट की आशंका- जनवरी...

अगले 40 दिन भारत के लिए बेहद अहम, एक्सपर्ट की आशंका- जनवरी में आ सकती है कोरोना की नई लहर

26
0

चीन (China) और दुन‍िया के कई देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर भारत पूरी तरह से सचेत और अलर्ट मोड में है. दुन‍िया के अलग-अलग देशों से आने वाले यात्र‍ियों की टेस्‍ट‍िंग भी तेज कर दी गई है. मंगलवार को चीन से कोलंबो के रास्‍ते मदुरै एयरपोर्ट (Madurai Airport) लौटी एक मह‍िला और उनकी 6 साल की बेटी कोरोना पॉजिट‍िव न‍िकली हैं. वहीं, बुधवार को दुबई और कंबोडिया से लौटे दो और यात्रियों का टेस्‍ट पॉज‍िट‍िव न‍िकलने के बाद तम‍िलनाडु में व‍िदेश से लौटे कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या 4 हो गई है. कोरोना संक्रमण के प्रसार को लेकर अगले 40 द‍िन काफी अहम माने जा रहे हैं. कोरोना के पुराने ट्रेंड को देखते हुए जनवरी मध्‍य में भारत में कोव‍िड-19 (COVID-19) के मामलों में बढ़ोतरी होने का अनुमान जताया गया है.

राज्‍य सरकार के आध‍िकार‍िक सूत्र बताते हैं क‍ि कोरोना को लेकर भारत में अगले 40 दिन बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. पुराने मामलों के मद्देनजर जनवरी के मध्य तक भारत में कोरोना संक्रम‍ित मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी र‍िकॉर्ड हो सकती है.

दुबई और कंबोडिया से दो यात्री बुधवार को मदुरै हवाईअड्डे (Madurai Airport) पहुंचे. यहां पर उनका कोव‍िड टेस्‍ट क‍िया गया तो पॉज‍िट‍िव न‍िकला. इसके बाद व‍िदेश से लौटे यात्र‍ियों के कोव‍िड-19 (COVID-19) पॉज‍िट‍िव मामलों की संख्‍या बढ़कर 4 हो गई है.

तम‍िलनाडु के स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण मंत्री एम. ए. सुब्रमण्यम ने दोनों यात्र‍ियों के कोरोना टेस्‍ट में पॉज‍िट‍िव पाए जाने की पुष्टि की है. इन दोनों यात्रियों में एक महिला और उसकी छह वर्षीय बेटी शाम‍िल हैं जोक‍ि कोलंबो के रास्ते चीन से लौटी थीं. मंगलवार को दोनों यात्री मदुरै हवाई अड्डे पर उतरे थे जहां कोव‍िड-19 टेस्‍ट क‍िया गया ज‍िसकी पॉज‍िट‍िव र‍िपोर्ट आई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here