Home राष्ट्रीय SBI Card यूजर्स को मिलेगा बेहतर डिजिटल अनुभव, TCS के साथ किया...

SBI Card यूजर्स को मिलेगा बेहतर डिजिटल अनुभव, TCS के साथ किया समझौता, चेक करें डिटेल्‍स

19
0

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने सोमवार को बताया कि वह डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन के अगले चरण के रूप में एसबीआई कार्ड्स ऐंड पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ा रही है.

इस साझेदारी के तहत टीसीएस ऑनलाइन एसबीआई कार्ड्स से जुड़ने की प्रक्रिया को अधिक डिजिटलाइज करेगी. इससे ग्राहक अधिक सहजता व सुगमता के साथ एसबीआई कार्ड्स सेवा से जुड़ पाएंगे. इसके अलावा डिजिटलीकरण की सहायता से एसबीआई कार्ड को ई-कार्ड जारी करने, ग्राहकों को खुश रखने व बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त मिलेगी.

पुरानी है साझेदारी

टीसीएस ने कहा है कि 2020 में एसबीआई कार्ड के आईपीओ से पहले भी बैंक को उसके कोर कार्ड सोर्सिंग प्लेटफॉर्म को बदलने और इस प्रक्रिया के बड़े हिस्से को डिजिटलाइज करने में मदद की थी. भविष्य के लिए तैयार और दुरुस्त प्लेटफॉर्म ने ग्राहकों को पर्सनलाइज्ड अनुभव दिया और बिक्री बढ़ाने में मदद की. कोविड-19 महामारी के चरम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के कारण केवाईसी करना जब मुश्किल हो रहा था तो टीएसीएस ने एसबीआई के साथ काम करते हुए वीडियो केवाईसी और ई-सिग्नेचर की सुविधा शुरू की और कार्ड सोर्सिंग की सेवा को पूरी तरह से डिजिटलाइज कर दिया.

कंपनियों के बयान

टीसीएस के बैंकिंग, फाइनेंशियल और इंश्योरेंस विभाग के प्रमुख अनुपम सिंघल ने कहा है कि कंपनी एसबीआई कार्ड के साथ अपनी पुरानी साझेदारी को आगे बढ़ाने को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि टीसीएस टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अपनी गहरी समझ, ग्राहक केंद्रित रणनीति, बदलाव संबंधी योजनाओं में अपनी निपुणता का इस्तेमाल एसबीआई की विकास की अगली लहर को सहारा देने में करेगी. वहीं, एसबीआई कार्ड के एमडी व सीईओ रामा मोहन राव ने कहा है कि कंपनी टीसीएस के साथ मिलकर कई तकनीकी इनिशिएटिव्स को शुरू या लागू कर चुकी है. उन्होंने कहा कि यह एसबीआई कार्ड के बढ़ते ग्राहकों और व्यापार संचालन को बढ़ाने में मदद की है.

कंपनियों के बारे में

एसबीआई कार्ड एक गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान है जो अपने ग्राहकों बड़े क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो की पेशकश करती है. एसबीआई कार्ड एक गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान है जो अपने ग्राहकों बड़े क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो की पेशकश करती है. टीसीएस एक आईटी सर्विस, कंसल्टिंग एवं बिजनेस सॉल्यूशन कंपनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here