Home राष्ट्रीय कैराना में अमित शाह का डोर टू डोर कैम्पेन, कहा- पलायन कराने...

कैराना में अमित शाह का डोर टू डोर कैम्पेन, कहा- पलायन कराने वाले अब पलायन कर गए

16
0

उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में शनिवार से केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने प्रचार की शुरुआत की. अमित शाह ने कैराना से अपने डोर टू डोर कैम्पैन को शुरू किया और खुद बीजेपी के पर्चे लोगों को बांटे. इस दौरान वो चंद नेताओं के साथ लोगों के घर घर पहुंच रहे हैं और वोट मांग रहे हैं.

सीएम योगी का अलीगढ़ में प्रचार रद्द

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज अलीगढ़ में डोर टू डोर कैम्पेन कर बीजेपी के लिए वोट मांगने थे, लेकिन उनका आज का प्रचार कार्यक्रम रद्द हो गया है. हालांकि अमित शाह कैराना में घर घर जा रहे हैं. दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते चुनाव आयोग ने रैलियों-रोड शो और किसी भी तरह की जनसभाओं पर रोक लगाई हुई है. हालांकि आयोग ने पांच लोगों को घर घर प्रचार करने की अनुमति दी है.

कैराना बीजेपी के लिए अहम सीट है. यहां से मृगांका सिंह को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. ये पहले बीजेपी का गढ़ हुआ करता था और पश्चीमी यूपी के बीजेपी के दिग्गज नेता रहे बाबू हुकुम सिंह का यह गढ़ था कभी. बता दें कि आज अमित शाह ने कैराना के टीचर्स कॉलोनी से अपने डोर टू डोर कैम्पेन को शुरू किया है. दरअसल कैराना कथित पलायन की खबरों को लेकर चर्चा में रहा है. इस बार भी इस सीट का काफी महत्व माना जा रहा है.

पलायन कर वापस लौटने वालों से करेंगे मुलाकात

अमित शाह आज अपने चुनावी कैम्पेन के दौरान उन लोगों से भी मुलाकात करेंगे, जिन्होंने यहां से पलायन किया था और बाद में लौट आए. आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रचार रथ के उद्घाटन के दौरान भी पलायन के मुद्दे का ज़िक्र किया. उन्होंने कहा कि साल 2017 के पहले प्रदेश में व्यापारी और अन्य लोग पलायन करते थे, लेकिन 2017 के बाद अपराधी पलायन कर रहे हैं.

अमित शाह क्या बोले?

अमित शाह ने इस दौरान कहा, “उत्तर प्रदेश में एक नई उत्साह की लहर दिखाई पड़ती है. ढेर सारे रोड, ढेर सारे एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, गरीबों को गैस और शौचालय… कोरोना के वक्त में हर किसी को मुफ्ती टीका, हर किसी को मुफ्त राशन. मोदी जी ने जो भी उत्तर प्रदेश को भेजा है, योगी जी ने नीचे तक उसको लागू किया है.”

उन्होंने कहा, “ये वही कैराना है जहां पहले लोग पलायन करते थे. जब मैं राउंड लेने निकला तो लोगों ने कहा कि मोदी जी की कृपा हो गई. बीजेपी की सरकार बनी. योगी जी ने कानून व्यवस्था को सुधारा है. हमें पलायन करवाने वाले पलायन कर गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here