Home राष्ट्रीय इंटेलिजेंस ब्यूरो में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, ग्रेजुएट युवा जल्द करें...

इंटेलिजेंस ब्यूरो में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, ग्रेजुएट युवा जल्द करें अप्लाई, 81000 होगी सैलरी

42
0

गृह मंत्रालय (Home Ministry) के तहत इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए गुड न्यूज है. इसके लिए Intelligence Bureau ने जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर के पदों (IB Recruitment 2023) के लिए वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. IB Bharti 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मई, 2023 से शुरू हुई और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जून, 2023 है.

सामान्य और OBC श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि SC, ST और भूतपूर्व सैनिकों को शुल्क से छूट दी गई है. इस भर्ती (IB Recruitment 2023) प्रक्रिया के तहत कुल 797 पदों को भरा जाएगा.

IB Bharti के लिए कब से शुरू है आवेदन
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 3 जून
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 23 जून
आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि- 27 जून

IB Recruitment के लिए क्या है आयुसीमा
जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाती है.

Intelligence Bureau में नौकरी पाने के लिए शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स, दूरसंचार, या कंप्यूटर साइंस जैसे क्षेत्रों में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए या इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस, फिजिक्स, मैथ जैसे स्पेशलिस्ट विषयों के साथ साइंस में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here