Home राष्ट्रीय पहलवानों के समर्थन में आई खाप महापंचायत, राकेश टिकैत बोले- राष्ट्रपति से...

पहलवानों के समर्थन में आई खाप महापंचायत, राकेश टिकैत बोले- राष्ट्रपति से मिलेंगे प्रतिनिधि

31
0

कुश्ती संघ के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन में खाप महापंचायत ने किया है. राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि वह इसके लिए राष्ट्रपति से मिलेंगे. टिकैत ने बताया कि अगली बैठक कुरुक्षेत्र में होगी और लड़कियों के लिए कुछ भी करेंगे. उन्होंने कहा कि पांच दिन का समय है, वह भी मीटिंग कर लें. हम भी मीटिंग करेंगे. यह जो महिलाओं का अपमान है, देश का अपमान है, तिरंगे का अपमान है.

राकेश टिकैत ने कहा बहुत जल्‍द ही खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति से मिलेंगे. इस संबंध में बैठक होगी. हम अपनी बेटियों के लिए कुछ भी करेंगे. उन्‍होंने पहले धर्म को बांटा, लालू फैमिली को बांटा, अखिलेश फैमिली को बांटा. ये कहते हैं कि ये लोग एक जाति से हैं. लेकिन जब पहलवान विदेश जाते हैं तो वहां देश का झंडा लेकर जाते हैं. इनको न्याय नहीं मिला तो हम कुछ भी करने को तैयार हो जायेंगे.

हमने सारी मांगें मानी, जांच हो रही है; उसका इंतजार करना चाहिए
इधर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि इस विषय से संवेदनशीलता के साथ निपट रहे हैं. खिलाड़ियों ने जो मांगे रखीं थी, कि एफआईआर हो, जांच कमेटी बनें; सभी मांगे पूरी कर दी गईं हैं. अब जांच तेजी से हो रही है. खिलाड़ियों को उसका इंतजार करना चाहिए. 3 जून को गठवाल (मलिक) खाप ने लिसाढ जनपद शामली में खिलाड़ियों के मुद्दे पर खाप प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है. बैठक में खाप पंचायत व सामाजिक संगठन शामिल होंगे.

राष्‍ट्रपति, पीएम और गृह मंत्री से मिलने जाएंगे
वहीं, पहलवानों के समर्थन में बाल्यान खाप के प्रमुख और भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने कहा कि यह संघर्ष आखिरी दम तक जारी रहेगा. हमारी मांग है कि भाजपा सांसद और पूर्व अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए और पहलवानों पर जो मामले दर्ज किए गए हैं; उन्‍हें खत्‍म कर दिया जाए. इसमें जातिवाद जैसी कोई बात नहीं है. इस मामले को लेकर हम राष्‍ट्रपति जी, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से समय लेकर मिलेंगे. टिकैत ने ये खाप महापंचायत बुलाई थी जिसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली से खापों के प्रमुख हिस्सा लेने पहुंचे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here