Home राष्ट्रीय Yes Bank के शेयर में कर लें मुनाफावसूली, तूफानी तेजी के बाद...

Yes Bank के शेयर में कर लें मुनाफावसूली, तूफानी तेजी के बाद गिर सकता है स्टॉक! जानें कहां तक जाएगा भाव?

29
0

यस बैंक के शेयरों में (Yes Bank Share) में पिछले सप्ताह अचानक आई जबरदस्त तेजी से हर कोई हैरान है. महज तीन से चार दिन में स्टॉक में तेजी देखने को मिली. 17 से 24 रुपये के स्तर पर पहुंचने के बाद इस शेयर में तेजी का दौर थमा और मुनाफावसूली हावी हुई. अब निवेशकों के मन में यह सवाल है कि मुनाफा बुक करें या इस भाव पर और खरीदारी करें. इस बीच दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि यस बैंक के शेयर में मौजूदा स्तर से करीब 24 फीसदी की गिरावट आ सकती है.

मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने अपनी रिपोर्ट में यह यस बैंक के शेयरों में गिरावट का अनुमान जताया है. इस ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि मौजूदा स्तर पर यस बैंक के शेयरों में रिस्क-रिवॉर्ड रेशियो को उचित नहीं बताया सकता है. वहीं, ब्रोकरेज फर्म ने Yes Bank के शेयरों पर अपनी ‘SELL’ रेटिंग को बरकरार रखा है.

ब्रोकरेज हाउस ने दिया 16 रुपये का टारगेट
ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने अपनी रिपोर्ट में यह यस बैंक के शेयरों में गिरावट का अनुमान जताया है. इस ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि मौजूदा स्तर पर यस बैंक के शेयरों में रिस्क-रिवॉर्ड रेशियो को उचित नहीं बताया सकता है.

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने यस बैंक के शेयर पर 16 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. 16 दिसंबर को एनएसई पर यस बैंक के शेयर 6.01% की गिरावट के साथ 21.10 रुपये के भाव पर बंद हुए. कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज को यस बैंक के शेयरों में मौजूदा स्तर करीब 24.2 फीसदी की गिरावट आने का अनुमान है.

शेयर पर बरकरार रखा नेगेटिव आउटलुक
ब्रोकरेज फर्म के अनुसार, Yes Bank का शेयर जिस वैल्यूएशन पर ट्रेड कर रहा है, उससे हमें हैरानी है और हम इस पर नेगेटिव आउटलुक रखते हैं. कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि यस बैंक के शेयरों में हिस्सेदारी बेचकर फंड जुटाने की डील और अपने बैड लोन को एआरसी को ट्रांसफर करने की डील से जुड़ी खबरों के बाद तेजी आई है, लेकिन इन डील के बारे में पहले ही ऐलान हो चुका था और यह कोई नया घटनाक्रम नहीं है.

बता दें कि ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली ने भी Yes Bank के शेयरों को ‘अंडरवेट’ रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया और इसके लिए 20.5 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. इन दोनों ब्रोकरज फर्मों को यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है, जब Yes Bank के शेयरों ने इस साल 62 फीसदी तक ऊपर जा चुके हैं. बता दें कि यस बैंक के शेयरों ने पिछले एक महीने में 25 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here