Home राष्ट्रीय डिजिटल माध्यम से देगा 35 लाख तक लोन, ब्रांच जाने की नहीं...

डिजिटल माध्यम से देगा 35 लाख तक लोन, ब्रांच जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

27
0

डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए देश के तमाम बैंक नए-नए प्रॉडक्ट लॉन्च कर रहे हैं. इससे न सिर्फ ग्राहकों को सुविधा हो रही है बल्कि ब्रांच जाने के झंझट से भी मुक्ति मिल रही है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अभी हाल ही में अपने ऐप योनो पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) नाम से लोन प्रॉडक्ट लॉन्च किया था.

इसके तहत कस्टमर एसबीआई योनो ऐप के जरिये 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें ब्रांच जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सारा काम घर बैठे डिजिटल माध्यम से ही होगा. यह सुविधा सैलरीड क्लास के लिए शुरू की गई है.

प्रक्रिया डिजिटली पूरी होगी
एसबीआई की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि RTXC के तहत पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों की पात्रता की जांच सहित उनके दस्तावेजों की जांच और अन्य प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल ही होगी. ऐप के जरिये पर्सनल लोन देने की यह सुविधा सैलरीड क्लास को ध्यान में रख कर शुरू की गई है. उन ग्राहकों को इसका फायदा ज्यादा होगा, जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है.

ये लोग ले सकते हैं लोन
– जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है.
– जिनकी न्यूनतम सैलरी 15,000 रुपये महीना है.
– केंद्र एवं राज्य सरकारों के कर्मचारी, सेंट्रल पीएसयू एवं मुनाफे वाले स्टेट पीएसयू के कर्मचारी, राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थानों के कर्मचारी, चुनिंदा निजी कंपनियों जिनका बैंक से संबंध है या नहीं है उनके कर्मचारी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here