Home राष्ट्रीय  सुप्रीम कोर्ट के 13 जज, 400 कर्मी रहे कोरोना संक्रमित, CJI बोले-...

 सुप्रीम कोर्ट के 13 जज, 400 कर्मी रहे कोरोना संक्रमित, CJI बोले- शरीर ने भी नहीं दिया साथ

18
0

देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को कारण सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी प्रभावित हो रहा है. मंगलवार को एक मामले में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमण (NV Ramana) ने जानकारी दी है कि सुप्रीम कोर्ट के 13 जज और रजिस्‍ट्री में कार्यरत करीब 400 कर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण के ये मामले कोविड 19 की तीसरी लहर के दौरान बढ़े थे.

सीजेआई एनवी रमण ने यह जानकारी तब दी जब वकीलों ने उनसे शिकायत की थी कि उनके केस को तत्‍काल रूप से रजिस्‍ट्री की ओर से सूचीबद्ध नहीं किया गया था. उन्‍होंने इस दौरान कहा कि 13 जज और 400 कर्मी कोरोना संक्रमित होने के बाद तब भी काम कर रहे थे, जब उनके शरीर उनका साथ भी नहीं दे रहे थे.

सीजेआई ने कर्मियों और जजों के संक्रमित होने की जानकारी देते हुए कहा, ‘अगर आप लोग समस्‍या नहीं जानते तो हम क्‍या कर सकते हैं. यहां तक कि हमारे शरीर काम नहीं कर पा रहे थे, इसके बावजूद हम लोग बैठकर काम कर रहे थे.’

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में इस मौजूदा जजों की संख्‍या 32 है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में 3000 से अधिक कर्मी काम करते हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 2 जनवरी से ऑनलाइन माध्‍यम से सुनवाई करने का निर्णय लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here