Home राष्ट्रीय इंडिया गेट पर जहां लगेगी नेताजी की मूर्ति, वहां पहले थी इस...

इंडिया गेट पर जहां लगेगी नेताजी की मूर्ति, वहां पहले थी इस शख्स की प्रतिमा… पढ़ें- पूरी कहानी

19
0

पीएम नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाने का ऐलान किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं जहां नेताजी की मूर्ति लगाई जाएगी, वहां पहले किसकी मूर्ति लगी थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ऐलान किया है कि अब इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की प्रतिमा लगाई जाएगी. पीएम मोदी ने उसकी एक तस्वीर भी शेयर की है कि नेताजी की फोटो कहां लगाई जाएगी. साथ ही पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए कहा है कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा (Netaji Statue) बनकर तैयार नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी. अब सवाल ये है कि नेताजी की मूर्ति कहां लगाई जाएगी और जिस जगह पर लगाई जाएगी उस जगह की क्या कहानी है.

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जानी है, वहां पहले भी किसी की तस्वीर लगी थी. आप भी सोच रहे होंगे कि आपने कभी भी इंडिया गेट परिसर या उस पार्क में किसी की फोटो नहीं देखी है, तो फिर वहां पहले किस की मूर्ति थी. तो जानते हैं कि पहले वहां किसकी मूर्ति लगी थी और इंडिया गेट के परिसर में यह मूर्ति कहां लगाई जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here