Home राष्ट्रीय मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कांग्रेस नेताओं से...

मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कांग्रेस नेताओं से मिले बिना ही पंजाब लौटे

22
0

पंजाब में राजनीतिक घमासान के बीच आज मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (Charanjit Channi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. सीएम चन्नी ने पीएम से कृषि कानूनों (Agricultural Laws) और भारत पाकिस्तान कारिडोर (India Pakistan Corridor) खोलने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद अपने दिल्ली के पहले दौरे पर उम्मीद थी कि चरणजीत चन्नी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे, दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग में पीएम के साथ सकारात्म बैठक के बाद वे सीधे हवाई अड्डे चले गए.

सूत्रों की मानें को चन्नी को गांधी परिवार के भी मुलाकात करनी थी. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान की तरफ से यह कहा गया है कि पंजाब में जारी सियासी घमासान को राज्य स्तर पर ही हल करें. इस बीच यह भी कहा जा रहा है पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत को कैबिनेट की बैठक से पहले चंडीगढ़ भेजा जा रहा है.

नवजोत सिंह सिद्धू के मंगलवार को पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सीएम चन्नी ने सिद्धू के साथ कई व्यस्त बैठकें कीं. कहा जा रहा है कि इन बैठकों का सकारात्मक परिणाम निकला है और सिद्धू पार्टी अध्यक्ष बने रहने के लिए मान गए हैं. पंजाब कांग्रेस भवन में दो घंटे से अधिक देर तक चली बैठक में सिद्धू को आश्वासन दिया गया कि एक पार्टी में एक समन्वय पैनल बनाया जाएगा जिसमें वह और चन्नी दोनों होंगे. यह पैनल पंजाब सराकर के सभी बड़े फैसले लेगा.

पंजाब में जारी सियासी उठा पटक के बीच हरीश रावत ने न्यूज 18 से कहा था क पंजाब में हालात सामान्य होने में पांच से सात दिन का समय लगेगा. उन्होने कहा कि उन्हें पहले ऐसा लगा था कि सब कुछ ठीक है लेकिन अभी कुछ ऐसी स्थितियां हैं जिसकी वजह से उन्हें पंजाब जाना होगा.

कैप्टन अमरिंदर ने भी पीएम से की मुलाकात
दिलचस्प बात यह है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भी दो दिनों के लिए दिल्ली में ही थे. बुधवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिससे उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा हुई, लेकिन उन्होंने जल्दी ही इसे खारिज कर दिया। उन्होंने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से भी मुलाकात की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here