Home खेल जगत जयपुर के एस पी भारिल्ल को ‘चैंपियंस ऑफ चेंज’ पुरस्कार से सम्मानित

जयपुर के एस पी भारिल्ल को ‘चैंपियंस ऑफ चेंज’ पुरस्कार से सम्मानित

31
0

सकारात्मक प्रयासों से अलग-अलग क्षेत्रों में परिवर्तन लाने और उत्कृष्ट कार्य करने वाले राजनेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं व उद्यमियों को दिए जाने वाले चैंपियंस ऑफ चेंज पुरस्कार से जयपुर के एस पी भारिल्ल को सम्मानित किया गया. इसके चयन के लिए विशिष्ट ज्यूरी सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकृष्णन एवं सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश ज्ञान सुधा मिश्रा ने शिक्षा और उद्यमिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए भारिल्ल के नाम का चयन किया.
सम्मान मिलने पर भारिल्ल ने कहा की ये पुरस्कार उन सभी लोगों को समर्पित है जो मेरे साथ इस मिशन में जुड़े हुए हैं, जिसमें हम लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने हेतु प्रयासरत हैं. उन्होंने कहा कि उद्यमिता से व्यक्ति आत्मनिर्भर बनता है, उसका आत्मसम्मान बढ़ता है.

दो किताबों के लेखक हैं भारिल्ल
एस पी भारिल्ल लेखक भी हैं और उन्होंने दो किताब ‘जीने के रहस्य 18 चैप्टर्स’ व ‘जिंदगी बेनकाब’ लिखी हैं. वे पिछले 22 वर्षों से सेमिनारों व ट्रेनिंग के माध्यम से उद्यमिता को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं.
गौरतलब है कि सामाजिक कार्यों में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड समारोह का आयोजन हर साल किया जाता रहा है. पूर्व में यह पुरस्कार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पतंजलि आयुर्वेद के आचार्य बालकृष्ण, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, हेमा मालिनी समेत कई उद्यमियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को मिल चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here