Home राष्ट्रीय NDA Exam 2021: क्या पिछली बार से अलग होगी इस वर्ष की...

NDA Exam 2021: क्या पिछली बार से अलग होगी इस वर्ष की NDA परीक्षा जानें क्या है मामला

23
0

NDA Exam 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित NDA परीक्षा देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. जिसके माध्यम से हर वर्ष औसतन 400 उम्मीदवारों का चयन किया जाता है. गौरतलब है कि साल में 2 बार यह परीक्षा आयोजित की जाती है. जिसमें 2021 के लिए पहली परीक्षा आयोजित की जा चुकी है. अब उम्मीदवार इसकी दूसरी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं.

इस वर्ष UPSC 14 नंवबर को NDA 2021 की लिखित परीक्षा आयोजित कराने जा रहा है. जिसके लिए 9 से 29 जून तक आयोग द्वारा आवेदन मंगाए गए थे. इस वर्ष की परीक्षा पिछले बार के मुकाबले अलग होगी या नहीं, इसकी जानकारी नीचे दी जा रही है.

NDA Exam 2021: क्या है अपडेट
दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 8 सितंबर को NDA & NA की परीक्षा में महिलाओं को भी शामिल करने की बात कही थी. जिसके बाद केंद्र सरकार द्वारा जानकारी दी गई थी कि अब से महिलाएं भी इस परीक्षा में शामिल हो सकेंगीं. जिसके बाद कई उम्मीदवारों के मन में ये सवाल पैदा होने लगा की क्या इस फैसले से परीक्षा में कुछ प्रभाव पड़ेगा. तो बता दें कि फिलहाल इस विषय में चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है. क्योंकि केंद्र सरकार ने कोर्ट में बताया है कि वह इस वर्ष की परीक्षा में यथास्थिति ही रखेगी. हांलाकि अगले वर्ष, परीक्षा की प्रक्रिया में जरुर बदलाव हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here