Home राष्ट्रीय EPFO के 6 करोड़ कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा,...

EPFO के 6 करोड़ कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा, PF खाते में डाली जाएगी मोटी रकम

21
0

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के करोड़ों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. EPFO के करोड़ों सब्सक्राइबर्स को PF के ब्याज का इंतजार है. त्योहारों से पहले सदस्य कर्मचारियों के पीएफ खाते में 8.5 फीसदी की दर से ब्याज डाला जा सकता है.

लाइव मिंट की खबर के मुताबिक, नाम जाहिर ना करने की शर्त पर दो सरकारी अधिकारियों ने बताया कि सरकार की तरफ से जब कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के खातों में महंगाई भत्ता आएगा, संयोग से उसी वक्त EPFO ब्याज भी खातों में ट्रांसफर करने वाला है.

8.5% ब्याज पर मंजूरी
EPFO के सेंट्रल बोर्ड ने 8.5% ब्याज देने का फैसला किया है. EPFO ने 8.5% ब्याज पर फाइनेंस मिनिस्ट्री की मंजूरी मांगी है. मुमकिन है कि जल्दी ही फाइनेंस मिनिस्ट्री इस पर अपनी मुहर लगा देगा.फिस्कल ईयर 2020-2021 के लिए EPFO को जैसे ही वित्त मंत्रालय से 8.5% ब्याज पर मंजूरी मिलेगी वह कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के खातों में पैसा ट्रांसफर कर देगा.

कुल सब्सक्राइबर की संख्या 6 करोड़ से ज्यादा
बता दें कि EPFO 8.5% ब्याज दे रहा है जो दूसरी स्मॉल सेविंग्स के मुकाबले ज्यादा है.जनरल प्रोविडेंट फंड (GPF) और पब्लिक प्रोविडेंट फंड (PPF) पर 7.1% ब्याज मिलता है, जबकि नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट पर 6.8% का ब्याज मिल रहा है. EPFO के कुल सब्सक्राइबर की संख्या 6 करोड़ से ज्यादा है और यह कुल फंड का 15% इक्विटी में निवेश करता है और बाकी डेट में डालता है.

मिस्ड कॉल से चेक करें पीएफ बैलेंस
आप चाहें तो एक मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना EPF बैलेंस जान सकते हैं. इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल करना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here