Home राष्ट्रीय भारत की सख्ती से घबराया ब्रिटेन! लंदन में भारतीय उच्चायोग की बढ़ाई...

भारत की सख्ती से घबराया ब्रिटेन! लंदन में भारतीय उच्चायोग की बढ़ाई सुरक्षा

38
0

ब्रिटेन की राजधानी लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग परिसर में खालिस्तान समर्थकों के विरोध प्रदर्शन के दौरान वहां फहरा रहे तिरंगे को नीचे उतारने की घटना के बाद बुधवार को वहां उच्चायोग के बाहर और ज्यादा पुलिसकर्मी और बैरिकेड्स लगाए गए हैं.

भारतीय राजधानी दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग और ब्रिटिश उच्चायुक्त के आवास के बाहर से ट्रैफिक बैरिकेड्स को हटाए जाने के बाद लंदन में यह कदम उठाया गया.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में ब्रिटिश उच्चायोग और ब्रिटिश उच्चायुक्त के आवास के बाहर लगे अतिरिक्त बैरिकेड्स हटा दिए थे. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘ ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. हालांकि, उच्चायोग की ओर जाने वाले रास्ते पर लगाए गए बैरिकेड्स हटा दिए गए हैं, क्योंकि ये आने-जाने में परेशानी पैदा कर रहे थे.’

बता दें कि खालिस्तान समर्थकों के विरोध प्रदर्शन के दौरान लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पर फहरा रहे तिरंगे को नीचे उतारने का एक वीडियो सामने आने की घटना सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद भारत ने रविवार रात ब्रिटिश उप उच्चायुक्त को तलब किया था और वहां ‘सुरक्षा व्यवस्था बिल्कुल न होने पर’ पर स्पष्टीकरण मांगा था.

वहीं शीर्ष ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा है कि ब्रिटेन सरकार भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को ‘गंभीरता से’ लेगी. उन्होंने प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा अलगाववादी खालिस्तानी झंडे लहराते हुए भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ करने की घटना को ‘अपमानजनक’ और ‘पूरी तरह से अस्वीकार्य’ करार देते हुए इसकी निंदा भी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here