Home राष्ट्रीय R|ELANTM ने भारत में UN के साथ पार्टनरशिप में पेश किया सर्कुलर...

R|ELANTM ने भारत में UN के साथ पार्टनरशिप में पेश किया सर्कुलर डिजाइन चैलेंज शो

43
0

R|ELANTM द्वारा शुरू किए सर्कुलर डिजाइन चैलेंज (CDC) की पांचवीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सीडीसी ने यह आयोजन लैक्मे फैशन वीक (Lakmé Fashion Week) में एफडीसीआई की पार्टनरशिप में आयोजित किया और इसकी मेजबानी सीडीसी के 3 एलुमनी- Labels Chamar, Doodlage-Made from Waste और Iro Iro ने की. सर्कुलर डिजाइन चैलेंज, सर्कुलर फैशन में काम करने वाले डिजाइन एंटरप्रेन्‍योर का भारत का सबसे बड़ा प्‍लेटफॉर्म और अवार्ड है. यह R|ELANTM का इनिशिएटिव है जिसे वह एफडीसीआई, लेक्‍मे फैशन वीक और यूनाइटेड नेशन्‍स के सहयोग से चला रहा है.

अपनी उपस्थिति का विस्तार करने और समान विचारधारा वाले पार्टनर्स के साथ सहयोग करने और दुनिया भर में डिजाइन टैलेंट को आकर्षित करने की महत्वाकांक्षा के साथ, सर्कुलर डिजाइन चैलेंज ने अक्टूबर 2023 में अगले सीजन से अपने प्रोग्राम के ग्लोबल विस्तार की घोषणा की.

ग्लोबल पार्टनर्स के साथ सहयोग करेगा प्रोग्राम
यह प्रोग्राम दुनिया भर से प्रतिभाओं की भागीदारी को आमंत्रित करने के प्रयास में यूके के लिए ब्रिटिश काउंसिल, जर्मनी के लिए बर्लिन फैशन हब और हांगकांग/एशिया पैसिफिक के लिए रीड्रेस अवॉर्ड सहित ग्लोबल पार्टनर्स के साथ सहयोग करेगा. शॉर्टलिस्ट किए गए फाइनलिस्ट को एफडीसीआई के साथ पार्टनरशिप में लक्मे फैशन वीक के अक्टूबर 2023 एडिशन में सम्मानित जूरी के सामने अपना काम पेश करने का मौका मिलेगा. विजेता को 20+ लाख रुपये, सीडीसी ट्रॉफी और छह महीने के मेंटरशिप प्रोग्राम के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही विजेता को मार्च, 2024 में एफडीसीआई के साथ पार्टनरशिप में लक्मे फैशन वीक में एक स्टैंड-अलोन शोकेस पेश करने का मौका मिलेगा.

5 साल में सर्कुलर डिजाइन चैलेंज की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सेक्टर हेड-पॉलिएस्टर हेमंत डी शर्मा ने कहा, ”5 साल पहले हमने अपने चेयरमैन मुकेश अंबानी के विजन को पूरा करने के लिए सर्कुलर डिजाइन चैलेंज की शुरुआत की थी, ताकि सस्टेनेबल और ग्रीन मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस अपनाने में भारत को विश्व में अग्रणी बनाया जा सके. पिछले आधे दशक में सर्कुलर डिजाइन चैलेंज की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. यह अब भारतीय फैशन वैल्यू चेन में एक ट्रेंड बन गया है. भारत में सीडीसी की सफलता और विशेष रूप से अग्रणी देशों से अभूतपूर्व इंटरनेशनल इंटरेस्ट से हम उत्साहित हैं और दुनिया भर में इस पहल का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here