Home राष्ट्रीय PFI पर बैन की याद दिलाकर भारतीय युवाओं को बरगलाने में जुटा...

PFI पर बैन की याद दिलाकर भारतीय युवाओं को बरगलाने में जुटा ISIS, जांच एजेंसियां हुई चौकन्ना

35
0

खुद को इस्लामिक स्टेट कहने वाले कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर लगे बैन के बहाने भारतीय मुसलमानों को फिर से बरगलाने की कोशिश शुरू कर दी है और उनसे ISIS के काले झंड़े के नीचे आने को कहा है. इस मामले की खबर मिलते ही भारतीय जांच एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं और जांच शुरू कर दी है. एजेंसियां यह पता लगा रही है कि भारत में इस प्रचार तंत्र के पीछे किसका दिमाग है.

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने अपने प्रचार के लिए बनाई गई मैगजीन वाइस ऑफ खुरासान में चार पन्नों का एक बड़ा प्रोपेगैंडा लेख छापा है, जिसमें पीएफआई और सिमी का पुरजोर समर्थन करते हुए भारत के युवाओं को बरगलाने के मकसद से भारतीय राजनीतिक दलों और उनसे जुडे संगठनों पर भी निशाना साधा है. आईएसआईएस ने भारतीय मुसलमानों को बरगलाते हुए कहा है कि वे दक्षिण अफ्रीका से सीख ले और भारत में हो रहे जुल्मों से बचने के लिए उसके काले झंडे के नीचे आ जाए.

सरकार ने लगाया है 5 साल का प्रतिबंध
बता दें कि भारत सरकार ने पिछले दिनों पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. दरअसल जांच एजेंसियों ने अपनी जांच के दौरान इस संगठन के संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और आईएसआईएस और अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठनों से भी होने की आशंका जाहिर की थी.

पीएफआई को लेकर भारतीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी कई रिपोर्ट सरकार के साथ साझा की थी, जिसमें जांच के आधार पर तथा विदेशों से आए खुफिया इनपुट के आधार पर बताया गया था कि यह संगठन आने वाले दिनों में भारतीय समाज के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है.

इन रिपोर्ट्स में बताया गया था कि इस संगठन द्वारा बरगलाए जाने के कारण साल 2017 में ही अनेक युवा भागकर विदेश चले गए थे और वहां वे खतरनाक आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल हो गए थे. इनमें से कुछ युवा आईएसआईएस के लिए लड़ते हुए मारे भी गए. राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने तो इस मामले में बाकायदा एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ अपना आरोपपत्र भी कोर्ट के सामने पेश किया.

PFI पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से संपर्क का आरोप
खुफिया रिपोर्टों में पीएफआई के बारे में बताया गया कि इस संगठन के लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में है. साथ ही आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए भारतीय युवाओं को बरगलाकर उनकी भर्तियां भी करा रहे है. इसके अलावा इस संगठन के अनेक लोग कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा के संपर्क में भी पाए गए. इन खुफिया रिपोर्ट्स और भारत के विभिन्न शहरों में पीएफआई की गतिविधियों को देखते हुए भारत सरकार ने इस पर बैन लगाने का फैसला किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here