Home राष्ट्रीय गूगल के खिलाफ प्रदर्शन, कर्मचारी बोले- बंपर मुनाफे के बाद भी कंपनी...

गूगल के खिलाफ प्रदर्शन, कर्मचारी बोले- बंपर मुनाफे के बाद भी कंपनी कर रही छंटनी, बाजार में लगा रही पैसा

32
0

दुनिया भर की टेक कंपनियों में छंटनी जारी है. हाल ही में दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) की पैरेंट कंपनी अल्‍फाबेट (Alphabet) ने हाल ही में 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी (Layoffs) करने का ऐलान किया था. अब कंपनी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. कंपनी के कई कर्मचारियों ने सबकॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स के लिए काम की स्थिति पर ध्यान देने और हजारों सहकर्मियों को सपोर्ट करने के लिए इस सप्ताह अमेरिका के कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क में विरोध प्रदर्शन किया.

ब्लूमबर्ग न्यूज के मुताबिक, एक रैली बुधवार को माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में गूगल के मुख्यालय में आयोजित की गई, जबकि दूसरी न्यूयॉर्क शहर में गूगल के कॉर्पोरेट ऑफिस के पास हुई. अल्फाबेट इंक द्वारा चौथी तिमाही के परिणामों की सूचना देने के कुछ ही मिनटों बाद लगभग 50 कर्मचारियों ने नाइंथ एवेन्यू पर एक गूगल स्टोर के बाहर न्यूयॉर्क में विरोध प्रदर्शन किया.

चौथी तिमाही के परिणाम में कंपनी को प्रॉफिट
कंपनी को चौथी तिमाही में 13.6 अरब डॉलर प्रॉफिट हुआ है. एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अल्बर्टा डेवोर ने कहा, “आज गूगल ने अपने 12 हजार सहकर्मियों की छटनी के अपने तर्क को खारिज कर दिया है. यह स्पष्ट है कि कर्मचारियों की छटनी से कंपनी जो बचत कर रही है, वह स्टॉक बायबैक पर खर्च किए गए अरबों या पिछली तिमाही में हुए अरबों के लाभ की तुलना में कुछ भी नहीं है.”

अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन की ओर से प्रदर्शन का आयोजन
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनों का आयोजन लेबर ग्रुप अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन (Alphabet Workers Union) द्वारा किया गया था. इसके मेंबर्स में गूगल सबकॉन्ट्रैक्टर्स के साथ-साथ कर्मचारी भी शामिल हैं.

हायरिंग की गति को धीमा करेगी कंपनी

चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर रूथ पोराट ने कहा कि अल्फाबेट इंक 2023 में हायरिंग की गति को धीमा करेगी. पोराट ने गुरुवार को कंपनी की अर्निंग कॉल पर कहा कि नौकरी में कटौती के लिए सेवरन्स चार्ज 1.9 अरब डॉलर से 2.3 अरब डॉलर तक होगा और इस तिमाही के रिजल्ट में दिखाई देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here