Home राष्ट्रीय पाकिस्तान की मस्जिद में आतंकी हमले पर भारत ने दिया रिएक्शन

पाकिस्तान की मस्जिद में आतंकी हमले पर भारत ने दिया रिएक्शन

29
0

पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर शहर में हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) की भारत ने मंगलवार को कड़ी निंदा की और पीड़ितों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई. सोमवार को हुए इस हमले में 93 लोग मारे गये थे और 200 से अधिक घायल हुए हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा कि भारत हमले में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है. बागची ने एक ट्वीट में कहा, ‘भारत पेशावर में कल हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है. कई लोगों की जान लेने वाले इस हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं.’

पेशावर की एक मस्जिद में दोपहर की नमाज के समय एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था. उस वक्त मस्जिद नमाज अदा करने वालों से खचाखच भरी हुई थी. प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, हमले में कुल 93 लोगों की जान चली गई, जबकि 221 अन्य घायल हो गये थे.

ज्‍यादातर पुलिस कर्मी हुए आतंकी हमले का शिकार, कई नाजुक स्थिति में  
पुलिस लाइन की मस्जिद में हुए आतंकी हमले से ज्‍‍‍‍‍‍यादातर पुलिस कर्मी ही मारे गए हैं या फिर घायल हुए हैं. पु‍लिस अधिकारी ने बताया कि उस समय करीब 300-400 पुलिस कर्मी मस्जिद में मौजूद रहे होंगे. वहीं पुलिस का मानना है कि इस हमले के लिए 10-15 किग्रा विस्‍फोटक इस्‍तेमाल किया गया होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here