Home राष्ट्रीय ‘देश को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है’ : PM मोदी ने ब्लाइंड...

‘देश को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है’ : PM मोदी ने ब्लाइंड टी20 विश्व कप जीतने पर कहा

27
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां भारतीय टीम के दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप में खिताब जीतने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि देश को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है. हमने दृष्टिबाधित टी-20 विश्व कप जीत लिया है जिससे बहुत खुश हूं. हमारी टीम को बधाई और उन्हें भविष्य के लिये शुभकामनायें देता हूं.’

मैच की बात करें, तो सुनील रमेश और कप्तान अजय कुमार रेड्डी के शानदार शतकों की मदद से भारत ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए नेत्रहीनों के तीसरे टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश को 120 रनों से हराकर लगातार तीसरा खिताब अपने नाम किया. भारत खिताब जीतने के क्रम में अजेय रहा. कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने विजेता टीम को ट्रॉफी से नवाजा. भारतीय कप्तान अजय कुमार रेड्डी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सुनील रमेश ने उप कप्तान डी वेंकटेश्वर राव के साथ पारी का आगाज किया. भारत को मैच के चौथे ओवर में दोहरा झटका लगा जब सलमान ने ललित मीणा को स्टंप आउट कर दिया. इस समय भारत का स्कोर 29/2 था.

तीसरे विकेट के लिए 248 रन की नाबाद साझेदारी
दुर्भाग्य से बांग्लादेश को पारी में सिर्फ यही खुशी मिली क्योंकि सुनील रमेश और कप्तान अजय कुमार रेड्डी का प्रदर्शन शानदार रहा. दोनों बल्लेबाजों ने पूरे आत्मविश्वास के साथ बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण पर हमला किया. अजय कुमार रेड्डी को 40 रन पर बल्लेबाजी करते हुए थोड़ी राहत मिली, इसके बाद तो उन्होने लगातार आक्रामक शॉट खेले. बल्लेबाजों ने गेंदबाजी पक्ष को कोई मौका नहीं दिया और उन्होंने रन बनाना जारी रखा। सुनील रमेश ने शतक पूरा किया जो टूर्नामेंट में उनका तीसरा शतक था. बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 248 रन की नाबाद साझेदारी करके अंतिम स्कोर को 20 ओवर में 277 रन तक पहुंचाया. सुनील ने 63 गेंदों पर 24 चौके और एक छक्के की मदद से 136 रन बनाए. अजय ने 50 गेंदों में 100 रन बनाए जिसमें 18 चौके शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here