Home राष्ट्रीय अभी तक वरिष्ठ नागरिकों को मिलता था 8% तक ब्याज, अब आपको...

अभी तक वरिष्ठ नागरिकों को मिलता था 8% तक ब्याज, अब आपको भी मिलेगा 8.20% इंटरेस्ट, जानें किस बैंक का है ऑफर

12
0

अगर आपने भी बैंक में FD कराई है तो आपको पता ही होगा कि वरिष्ठ नागरिक को फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंक की तरफ से ज्यादा ब्याज ऑफर किया जाता है. इस समय प्राइवेट से लेकर सरकारी तक लगभग सभी बैंकों ने फिक्सड डिपॉजिट (Bank FD) यानी FD पर ब्याज दरों में बंपर बढ़ोतरी की है. जिसके चलते सीनियर सीटिजन को 7 से 8% तक ब्याज मिल रहा है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो सामान्य नागरिक को एफडी पर 8% से भी ज्यादा ब्याज दे रहा है.

बता दें कि लोगों का सबसे पसंदीदा निवेश विकल्प FD होता है. बचत करने के लिए यह तरीका हर उम्र के लोगों को पसंद आता है. इसका सबसे बड़ा कारण है कि दूसरे स्कीम्स के मुकाबले यह सुरक्षित और सबसे कम जोखिम वाला होता है. छोटी से लेकर लंबी अवधि के लिए भी इसमें निवेश किया जा सकता है. चलिए जानते हैं इस बैंक के बारे में…

5 नवंबर, 2022 से लागू हैं नई दरें
Ujjivan स्मॉल फाइनेंस बैंक (SFB) ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर ब्याज दरों को संशोधित किया है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई दरें आज, 5 नवंबर, 2022 के रूप में प्रभावी हैं. संशोधित ब्याज दरें प्लैटिना एफडी, डोमेस्टिक एंड NRO फिक्स्ड डिपॉजिट और संपूर्ण निधि, RD और संपूर्ण लक्ष्य, NRE फिक्स्ड डिपॉजिट पर लागू होती हैं.

इस FD पर मिलेगा 8% से ज्यादा ब्याज
बैंक सबसे ज्यादा ब्याज प्लैटिना एफडी पर दे रहा है. इस एफडी पर सामान्य नागरिक को 8.20% तक ब्याज दिया जा रहा है. जो बैंक द्वारा दी जाने वाली अधिकतम ब्याज दर है.

चलिए जानते हैं इस FD के बारे में
उज्जिवन स्मॉल फाइनेंस बैंक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, “प्लैटिना एफडी दरें 15 लाख रुपये से ऊपर और 2 करोड़ रुपये से नीचे जमा पर लागू हैं. प्लैटिना डिपॉजिट टीएएससी, गैर-व्यक्तिगत और एनआर ग्राहकों सहित सभी व्यक्तियों के लिए उपलब्ध हैं. बैंक अब 12 महीने से 60 महीनों में परिपक्व होने पर जमा पर 6.70% से 7.40% तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. वहीं 80 सप्ताह (560 दिनों) में परिपक्व होने वाली प्लैटिना एफडी पर अधिकतम 8.20% की ब्याज दर दी जाएगी.

जानें एफडी पर ब्याज दरें
30 दिनों से 89 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर 4.25% की ब्याज दर मिलेगी. 90 से 179 दिनों में परिपक्व होने वाले जमा पर अब 4.75%. 6 से 9 महीनों में परिपक्व होने वाली FD पर 5.50%. 9 महीने, 1 दिन से 12 महीने में परिपक्व होने से 6.50% की दर से ब्याज दर दी जाएगी. जबकि 12 महीने 1 दिन से 559 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 7.50% की ब्याज दर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here