Home राष्ट्रीय PAN नहीं किया अपडेट तो बंद हो जाएगा आपका SBI अकाउंट! जानिए...

PAN नहीं किया अपडेट तो बंद हो जाएगा आपका SBI अकाउंट! जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

32
0

अगर आपका अकाउंट देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) में है तो यह आपके लिए काम की खबर है. एसबीआई अकाउंट को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. मैसेज में कहा गया है कि अगर ग्राहक पैन नंबर अपडेट नहीं करेगा तो एसबीआई अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मैसेज से जुड़ी सच्चाई शेयर की है.

क्या कहा गया है वायरल मैसेज में
वायरल मैसेज में कहा गया है, ‘अगर एसबीआई ग्राहक ने अपना पैन कार्ड अपडेट नहीं करवाया तो उनका एसबीआई योनो अकाउंट आज ही बंद कर दिया जाएगा.’ इसके बाद ये मैसेज ग्राहकों को नीचे दिए गए फर्जी लिंक पर क्लिक कर पैन कार्ड अपडेट करने का कहता है.

PIB ने मैसेज को बताया फर्जी
भारत सरकार की प्रेस एजेंसी प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो यानी पीआईबी (PIB) ने इस वायरल मैसेज की सच्चाई बताई है. पीआईबी ने अपने फैक्ट चेक में इन दावों को फर्जी बताया. पीआईबी ने अपने फैक्ट चेक अकाउंट से ट्वीट कर कहा, ”भारतीय स्टेट बैंक के नाम पर भेजा रहा रहा मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. एसबीआई मैसेज के जरिए किसी को भी अपनी पर्सनल जानकारी अपडेट करने को नहीं कहता है. अगर आपको इस तरह का कोई मैसेज भेजता है तो आप इसकी शिकायत ईमेल आईडी report.phishing@sbi.co.in पर दर्ज कर सकते हैं. इसके अलावा आप 1930 नंबर पर कॉल करके भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here