ऐसा कई बार होता है कि ई-कॉमर्स साइट पर किसी प्रोडक्ट को केवल अच्छे रीव्यू ही मिलते. इसमें बहुत बड़ा योगदान फेक रिव्यू का होता जिसे प्रोडक्ट निर्माता कंपनी खरीदती या अन्य माध्यमों से हासिल करती है. अब केंद्र सरकार ने ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स को दिए जाने वाले फेक रिव्यू पर संज्ञान लिया है. उपभोक्ता मामलों का मंत्रालय और भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) के एकसाथ मिलकर ई-कॉमर्स कंपनियों सहित सभी पक्षो के साथ एक बैठक करेंगे.
इस बैठक में फेक रिव्यू से ग्राहकों को होने वाले नुकसान और उन्हें ऑनलाइन उत्पादों को लेकर गुमराह किए जाने पर चर्चा होगी. मंत्रालय के अनुसार, इस बैठक में फेक रिव्यू का ग्राहकों पर कैसा असर होता है इसका आकलन करना है. साथ ही इन्हें रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं इस पर भी बैठक में चर्चा होगी. उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने इस संबंध में सभी पक्षों को पत्र लिखा है.