Home राष्ट्रीय हरभजन सिंह किसानों की बेटियों की शिक्षा पर खर्च करेंगे अपना वेतन,...

हरभजन सिंह किसानों की बेटियों की शिक्षा पर खर्च करेंगे अपना वेतन, AAP सांसद ने ट्वीट कर दी जानकारी

16
0

टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर और पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा है कि वह अपना वेतन किसानों की बेटियों की शिक्षा और कल्याण के लिए खर्च करेंगे. हरभजन ने एक ट्वीट में लिखा, ‘राज्यसभा सदस्य के रूप में मैं अपना वेतन किसानों की बेटियों की शिक्षा और कल्याण के लिए योगदान के रूप देना चाहता हूं. मैं अपने राष्ट्र की बेहतरी में योगदान करने के लिए शामिल हुआ हूं और मैं वह सब कुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं. जय हिन्द.’

हरभजन सिंह पंजाब से राज्यसभा सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने गए हैं. उन्होंने कहा था कि वह खेलों को बढ़ावा देंगे, क्योंकि उन्हें एक जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसे वह ईमानदारी से निभाएंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह जालंधर के मूल निवासी हैं. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की कप्तानी की है. भज्जी ने अपने 23 साल के क्रिकेट करियर को दिसंबर 2021 में विराम दिया था. वह दो बार की विश्व चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं.

संन्यास के बाद हरभजन सिंह की नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसके बाद कहा जा रहा था कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 41 वर्षीय हरभजन का क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा है. उन्होंने कई मैचों में अकेले अपने दम पर भारत को जीत दिलाई है. हरभजन क्रिकेट के अलावा एक्टिंग में हाथ आजमा चुके हैं. पिछले साल हरभजन तमिल फिल्म ‘फ्रेंडशिप’ में नजर आए थे.

मार्च 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले हरभजन सिंह ने अपने करियर में कुल 417 विकेट झटके. टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में वह अनिल कुंबले, कपिल देव और रविचंद्रन अश्विन के बाद ओवरऑल चौथे नंबर पर हैं. स्पिनर्स की बात करें तो वह तीसरे नंबर पर हैं. भज्जी से पहले अनिल कुंबले और आर अश्विन का नंबर आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here