Home राष्ट्रीय जेट एयरवेज से उड़ान भरने का इंतजार अब होगा खत्म, सीईओ ने...

जेट एयरवेज से उड़ान भरने का इंतजार अब होगा खत्म, सीईओ ने बताया कब शुरू होंगी उड़ानें

17
0

जेट एयरवेज के नए सीईओ ने संजीव कपूर के अनुसार, सितंबर के अंतिम दिनों या अक्टूबर में जेट एयरवेज के विमान दोबारा उड़ान भरने के लिए तैयार होंगे. उन्होंने कहा कि एयर ऑपरेटर्स सर्टिफिकेट के पुनर्वैधीकरण के बाद कंपनी जुलाई-सितंबर तिमाही में ही उड़ाने शुरू करने की योजना बना रही है. कंपनी को उम्मीद है कि सर्टिफिकेट मई की शुरुआत में मिल सकता है. उन्होंने कहा कि मई के अंत में उड़ान परीक्षण शुरू हो सकता है.

अंतिम चरण में तैयारियां
संजीव कपूर ने उड़ान संबंधी तैयारियों को लेकर एक साक्षात्कार में बताया, “यह एक बहुत ही जटिल, लंबी और कठोर प्रक्रिया है और अब हम अंतिम चरण में हैं. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सबकुछ सही हो. हम एयर ऑपरेटर परमिट (एओपी) के तैयार होने के कुछ और महीनों बाद परिचालन फिर से शुरू करने की उम्मीद करते हैं. अक्टूबर या उससे थोड़ा पहले तक परिचाल शुरू करने की हमारी योजना है. लेकिन कैसे भी उड़ाने शुरू करने में अभी हमें कुछ महीने और लगेंगे.”

एओसी से मिलेगी निवेश की अनुमति
पिछले साल जून में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल द्वारा अनुमोदित समाधान योजना के अनुसार, जेट एयरवेज को इस साल 22 मार्च तक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से अपना एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट प्राप्त करना है. कलरॉक कैपिटल-मुरारी लाल जालान कंसोर्टियम ने ट्रिब्यूनल से इस समय सीमा को दो महीने बढ़ाने का आग्रह किया था. कपूर ने अब कहा है कि वह इस महीने तक प्रक्रिया पूरी कर लेंगे. एओसी परमिट कारलॉक-जालान कंसोर्टियम को अधिक निवेश करने की अनुमति देगा जिसका उपयोग हवाई अड्डों पर पार्किंग स्लॉट प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है. कंसोर्टियम ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वह अपनी पुनरुद्धार प्रक्रिया को तेज करने के लिए एयरलाइन में निवेश करना चाहते हैं.

प्रतिस्पर्धा बढ़ी
जालान कालरॉक कंसोर्टियम ने जून 2021 में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की निगरानी में हुई दिवाला और समाधान प्रक्रिया में जेट एयरवेज की बोली जीती थी. हालांकि, जेट एयरवेज को भारतीय एयरस्पेस में पहले से अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा. गौरतलब है कि अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाली की अगुआई वाली अकासा एयरलाइंस भी इसी साल अपना परिचालन शुरू करने की उम्मीद कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here