Home राष्ट्रीय महाराष्ट्र की MVA सरकार के खिलाफ देवेंद्र फडणवीस का ‘वीडियो बम’, विधानसभा...

महाराष्ट्र की MVA सरकार के खिलाफ देवेंद्र फडणवीस का ‘वीडियो बम’, विधानसभा में जवाब देंगे गृह मंत्री पाटिल

19
0

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi Government) के विशेष लोक अभियोजक (Special Public Prosecutor) भाजपा नेताओं के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को 125 घंटे की वीडियो रिकॉर्डिंग सौंपकर मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) से कराने का अनुरोध किया.

देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra LoP Devendra Fadnavis ) के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री सतेज पाटिल ने कहा, ”जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनका सत्यापन किया जाएगा और तदनुसार, गृह मंत्री सदन में जवाब देंगे.” वहीं, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil) ने भी कहा कि वह इस मुद्दे पर विधानसभा में अपनी बात रखेंगे और देवेंद्र फडणवीस के आरोपों का जवाब देंगे.

देवेंद्र फडणवीस ने MVA सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा में अपने भाषण के दौरान कहा, “राज्य में हो क्या रहा है? राज्य सरकार के विशेष लोक अभियोजक (Special Public Prosecutor) हमारे खिलाफ (भाजपा नेताओं के खिलाफ) साजिश रच रहे हैं. ये सब चीजें हुई हैं. मेरे पास वीडियो एविडेंस हैं, मैं हवा में बातें नहीं कर रहा हूं. अब, महत्वपूर्ण यह है कि इसकी जांच कौन करेगा? इसलिए, मैं आपसे (अध्यक्ष) अनुरोध करता हूं कि इसकी जांच सीबीआई से होनी चाहिए.”

महाराष्ट्र भाजपा के बड़े नेताओं को फंसाने की साजिश
उन्होंने कहा कि गिरीश महाजन, संजय कुंटे, चंद्रकांत पाटील, सुधीर मुनगंटीवार जैसे महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावर नेताओं के खिलाफ साजिश रची गई. इनके साथ उन्होंने अपना नाम भी लिया और कहा कि उन्हें नवाब मलिक के द्वारा फंसाने की साजिश रची गई. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि रेड कैसे मारनी है, चाकू कैसे रखना है, मकोका कैसे लगाना है, इन सबके बारे में विशेष सरकारी वकील प्रवीण चव्हाण निर्देश दे रहे थे. यह सब महाविकास आघाडी सरकार के निर्देश पर हो रहा था.

सीबीआई जांच नहीं होने पर अदालत जाने बात कही
देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, ”विपक्ष को महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार पर भरोसा नहीं है. अगर विधानसभा अध्यक्ष ने सीबीआई जांच के मेरे अनुरोध को अस्वीकार किया तो हम अदालत में मामले को ले जाएंगे. हमें उन पर (महा विकास अघाड़ी सरकार पर) भरोसा नहीं है. अगर आप (विधानसभा अध्यक्ष) मामले में सीबीआई जांच की अनुमति नहीं देते हैं तो हम कोर्ट जाएंगे.”

विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी सबूतों वाली पेन ड्राइव
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सदन में 125 घंटे की जिस वीडियो रिकॉर्डिंग की बात की, उसमें विशेष लोक अभियोजक कथिततौर पर मकोका और अन्य मामलों में विपक्षी नेताओं को फंसाने की साजिश करते दिख रहे हैं. देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को चयनित वीडियो फुटेज का एक पेन ड्राइव सौंपा है. उन्होंने कहा कि इस वीडियो साक्ष्य की एक कॉपी राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल को भी दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here