Home राष्ट्रीय ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत स्थिर, हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स बरामद…

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत स्थिर, हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स बरामद…

18
0

तमिलनाडु में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई. यह जानकारी भारतीय वायुसेना ने दी. इसने कहा कि दुर्घटना में एकमात्र बचे ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह का फिलहाल वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

अमीरात समाचार एजेंसी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात ने तमिलनाडु में वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर भारत के साथ अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.
गुवाहाटी, आठ दिसंबर (भाषा) पूर्वोत्तर के राज्यों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और अन्य तमाम हस्तियों ने देश के पहले प्रधान रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और सेना के 11 अन्य अधिकारियों/कर्मियों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बुधवार को मृत्यु हो जाने पर शोक व्यक्त किया. तमिलनाडु के कून्नूर के निकट घने कोहरे के कारण सेना का हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में जनरल रावत सहित कुल 13 लोगों मौत हुई है. रावत वेलिंगन में स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में व्याख्यान देने जा रहे थे. पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों से लोगों ने जनरल रावत की मृत्यु पर शोक जताया है.

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों को बृहस्पतिवार को पुष्पांजलि अर्पित की गई. सेना के वरिष्ठ अधिकारियों, तमिलनाडु के मंत्रियों और अन्य ने यहां पास में वेलिंगटन में मद्रास रेजिमेंटल सेंटर में हादसे में मारे गए व्यक्तियों के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि और पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. तिरंगे में लिपटे ताबूतों को सेना के ट्रकों से कार्यक्रम स्थल पर लाया गया. तमिलनाडु के मंत्रियों के. एन. नेहरू, सांसद सामीनाथन और के. रामचंद्रन, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों एवं सेना के जवानों सहित अन्य ने दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि दी.भारत के पहले सीडीएस जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य की बुधवार को यहां पास में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here