Home राष्ट्रीय सरेंडर अर्जी के बाद आरोपी अंकित दास के घर पर पुलिस ने...

सरेंडर अर्जी के बाद आरोपी अंकित दास के घर पर पुलिस ने लगाया नोटिस

23
0

 लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) में फरार चल रहे आरोपी अंकित दास (Ankit Das) ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर अर्जी दाखिल कर दी. जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस ने रिपोर्ट तलब की है. इधर अर्जी दाखिल करने के बाद अंकित दास के लखनऊ के उदयगंज आवास पर लखीमपुर पुलिस ने नोटिस लगाया है. पुलिस ने धारा 161/164 सीआरपीसी के तहत पूछताछ का नोटिस लगाया. अंकित दास को आज ही 13 अक्टूबर को बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है. लखीमपुर क्राइम ब्रांच दफ्तर में बयान देने के लिए ये नोटिस लगाया गया है.

बता दें एक दिन पहले मंगलवार को अंकित दास ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल कर दी है. अंकित दास के वकील अवधेश सिंह ने बताया कि हमने सरेंडर एप्लीकेशन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में डाली है. पुलिस रिपोर्ट मांगी गई है. पुलिस रिपोर्ट 24 घंटे से लेकर दो-तीन दिन के अंदर कभी भी आ सकती है. पुलिस रिपोर्ट से पता चलेगा कि वह वांछित है तो किस धारा में वांछित है? पुलिस ने उन पर क्या आरोप लगाया है?

अवधेश सिंह ने कहा कि पुलिस का कहना है कि अंकित दास फॉर्च्यूनर में मौजूद थे. ऐसा आरोप पुलिस की तरफ से किया गया है इसलिए हमने सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल की है. रिपोर्ट के मुताबिक ही हम सरेंडर करेंगे.

अवधेश सिंह ने बताया कि अंकित दास के साथ लतीफ नाम के एक अन्य व्यक्ति ने भी सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल की है. पुलिस रिपोर्ट आएगी तो पता चल जाएगा कि वह वांछित है कि नहीं है. अगर है तो किस धारा में है? अब लखीमपुर खीरी पुलिस ने अंकित दास के घर नोटिस चस्पा किया है और पूछताछ के लिए तलब किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here