Home खेल जगत अदिति अशोक के प्रदर्शन को पीएम मोदी ने बताया मिसाल, राष्ट्रपति कोविंद...

अदिति अशोक के प्रदर्शन को पीएम मोदी ने बताया मिसाल, राष्ट्रपति कोविंद और खेल मंत्री अनुराग ने दी बधाई

22
0

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि वे मेडल जीतने से चूक गईं और वे अंतिम राउंड में चौथे स्थान पर रहीं. ओलंपिक में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गोल्फर बन गई हैं. अदिति को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई हस्तियों ने बधाई दी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अदिति अशोक भले ही मेडल नहीं जीत पाई, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से मिसाल कायम करने में कामयाब रहीं. मोदी ने ट्वीट किया, ”बेहतरीन खेलीं अदिति. टोक्यो 2020 में आपने शानदार कौशल और संकल्प का प्रदर्शन किया. आप पदक से मामूली अंतर से चूक गईं, लेकिन इसमें अब तक किसी भी भारतीय ने जो हासिल किया आप उससे कहीं आगे निकल गईं और आपने एक मिसाल कायम की है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं.” 

अनुराग ठाकुर ने अदिति को बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा ”भारतीय वुमेन गोल्फर ने ओलंपिक खेलों में पहली बार चौथा स्थान हासिल किया. अदिति अशोक टोक्यो ओलंपिक में अपने अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए स्टैंडिंग ओवेशन की हकदार हैं. आप लगातार अच्छा खेलीं और  हम अंत तक अपनी सांसे थामें रहे. अदित अशोक आपने इतिहास रच दिया, भविष्य की शुभकामनाएं.”

राष्ट्रपति कोविंद ने भी दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अदिति को बधाई देते हुए कहा-”अदिति अशोक अच्छा खेलीं,  भारत की एक और बेटी ने अपनी पहचान बनाई! आपने आज के ऐतिहासिक प्रदर्शन से भारतीय गोल्फ को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है. आपने बेहद शांत और शिष्टता के साथ खेली हैं. धैर्य और कौशल के प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए बधाई.”

वहीं, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी अदिति को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी है. रिजिजू ने ट्वीट किया- अदिति अशोक आप एक शॉट से ओलंपिक पदक जीतने से चूक गईं लेकिन टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर फिनिश किया है. हमें आपकी उपलब्धि पर गर्व है. भविष्य के लिए बहुत शुभकामनाएं! ”

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले उद्योगपति आनंद महिन्द्रा ने भी उन्हें शुभकामना दी हैं.  महिन्द्रा ने कहा”अदिति ने गोल्फ में भारत को आगे बढ़ाया. गोल्फ में भविष्य में हमें एक ताकत बनाने के लिए धन्यवाद अदिति अशोक.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here