Home खेल जगत ऑफ स्पिनर’ कायरान पोलार्ड ने मैदान पर दी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चेतावनी

ऑफ स्पिनर’ कायरान पोलार्ड ने मैदान पर दी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चेतावनी

32
0

 क्रिकेट के नियमों के तहत किसी भी बल्लेबाज को आउट करने के लिए मांकडिंग (Mankading) को सही माना जाता है. लेकिन फिर भी गेंदबाज इस तरह से नॉन स्ट्राइकर को आउट करने से कतराते हैं. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे वनडे (AUS vs WI 3rd ODI) में भी ऐसा ही कुछ हुआ. इस बार गेंदबाज कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) थे और उनके पास मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को मांकडिंग से आउट करने का मौका था. लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को चेतावनी देकर छोड़ दिया. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आमतौर पर पोलार्ड मध्यम तेज गति की गेंदबाजी करते हैं. लेकिन इस मौके पर वो ऑफ स्पिनर बन गए. पहली झलक में यह लगा कि पोलार्ड के गेंद फेंकने से पहले ही वेड क्रीज से काफी आगे निकल चुके थे. लेकिन टीवी रीप्ले से यह पता चला कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कुछ गलत नहीं किया था.

मांकडिंग को लेकर अक्सर होता है विवाद
खिलाड़ियों का एक वर्ग, जानकार और फैंस मांकडिंग को खेल भावना के विपरीत मानते हैं. उनका मानना है कि नॉन स्ट्राइकर को इस तरह से आउट करने से पहले एक चेतावनी देनी चाहिए. पोलार्ड भी इसी सोच से इत्तेफाक रखते दिख रहे हैं. हालांकि, भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन की अलग सोच है. उन्होंने हाल ही में कहा था कि आगे भी मौका मिलने पर वो बल्लेबाजों को इस तरह से रन आउट करते रहेंगे.

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती
इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे (WI vs AUS) 6 विकेट से जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. विंडीज ने मैच में 152 रन बनाए थे. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने तीन विकेट लिए. जवाब में मेहमान कंगारू टीम ने लक्ष्य को 30.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. मैथ्यू वेड (Matthew Wade) 51 रन बनाकर नाबाद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here