Home राजस्थान जयपुर में ठंडी हवाओं के साथ खिली धूप, बीकानेर में छाए रहे...

जयपुर में ठंडी हवाओं के साथ खिली धूप, बीकानेर में छाए रहे बादल; जोधपुर, जैसलमेर, अलवर में पड़ सकती हैं बौछारें

57
0

राजस्थान में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है। कहीं पर आंधी के साथ बारिश हुई तो कहीं पर ठंडी हवाओं से मौसम सुहाना बना हुआ है। रविवार को भी नागौर में सुबह बरसात हुई। कई जगह पर ओले भी गिरे। अलवर में आंधी चली तो बीकानेर, अजमेर में बादलों का जमावड़ा है। जयपुर में ठंडी हवाओं के साथ धूप खिली है। उदयपुर में भी आसमान साफ है और सामान्य दिनों की तरह धूप है। मौसम विभाग ने रविवार को भी 13 जिलों में आंधी व बरसात होने की संभावना जताई है।

ऐसा रहा अन्य जिलों में मौसम
एक दिन पहले शनिवार को बीकानेर में लगातार बादल उमड़ते रहे। शाम को बारिश हुई। इससे मौसम सुहाना हो गया। उधर, बांसवाड़ा में बादल छाए रहे। हवाएं 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली। ऐसा ही डूंगरपुर में भी रहा। सीकर में दिन में तेज धूप निकली, शाम को लक्ष्मणगढ़ और खाचरियावास में हल्की बारिश हुई। कुछ जगहों पर आंशिक ओले गिरे, रात को फिर तेज हवा के साथ बारिश आई। जो कुछ देर बाद थम गई।

बाड़मेर में तेज धूप निकली और दिन भर गर्मी बनी रही। तापमान भी कुछ बढ़ गया। आधी रात तेज आंधी चली और बारिश हुई। उदयपुर और चित्तौड़गढ़ में दिन भर मौसम सामान्य रहा। शुक्रवार रात को भी अजमेर, बीकानेर, गंगानगर, नागौर, सीकर, झुंझुनूं जिले में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई थी।

आज भी आंधी व बारिश के आसार
मौसम विभाग ने पश्चिम विक्षोभ के कारण प्रदेश में आंधी व बरसात का अलर्ट जारी किया है। 23 मई को पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी व बरसात होने की संभावना है। राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, जयपुर, अलवर, सीकर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा में मेघ गर्जन के साथ 40 किमी रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बरसात होने की संभावना बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here