Home छत्तीसगढ़ 5 लाख का काला हीरा रखकर डील करने निकले थे 4 तस्कर;...

5 लाख का काला हीरा रखकर डील करने निकले थे 4 तस्कर; पुलिस को देखकर भागे, मगर पकड़े गए

156
0

महासमुंद जिले की बसना पुलिस ने 4 लोगों को पकड़ा है। ये काले हीरे (एलेक्जेंडर) के तस्कर है। इन तस्करों के पास से 5 लाख का माल मिला है। काला हीरा के अलावा छोटे साइज के सामान्य हीरे भी इनके पास से मिले हैं। ये ग्राहकों की तलाश में थे। तभी मुखबीर से मिले इनपुट पर पुलिस ने इन्हें घेर लिया। पुलिस से बचने के लिए ये भागे, मगर टीम ने कुछ ही दूरी पर इन्हें पीछा करके पकड़ लिया। इनके पास से मिले हीरे को जब्त कर लिया गया है।

बसना पुलिस ने बताया कि इनपुट मिला था कि सोहन साहनी ज्वेलर्स के पास कुछ लोग हीरा बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहे हैं। टीम जब मौके पर पहुंची तो ये तस्कर टीम को देखकर भागने लगे। इन्हें पकड़ कर जब पूछताछ की गई तो कहने लगे हम बस ऐसे ही डर कर भाग रहे थे। इनके पास रखे बैग की तलाशी लेने पर उसमें से 6 हीरे मिले इसमें से 3 काले थे।

पुलिस के हत्थे चढ़े तस्करों में से एक हितेश ओडिशा का रहने वाला है। इसके साथ महासमुंद के ही रहने वाले दयानिधि दास, शंकर मैहेर, अंजुमन ताण्डी को पकड़ा गया है। अब तक हुई पूछताछ में इन बदमाशों ने बताया कि कुछ महीने पहले ये हीरे ओडिशा के एक आदमी ने बेचने के लिए दिए थे। अब पुलिस पूरे रैकेट का पता लगा रही है।

ओडिशा से छत्तीसगढ़ में हो रही हीरों की स्मगलिंग
महासमुंद के SP प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें इस बात की खबर मिल रही है कि ओडिशा के कुछ हीरा स्मगलर्स महासमुंद के रास्ते छत्तीसगढ़ में अवैध हीरा सप्लाई के काम में लगे हैं। इसके बाद से ही सभी थानों को एक्टिव कर तहकीकात शुरू कर दी गई है। पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, महासमुंद, बसना, सरायपाली, सांकरा, भवरपुर, बलौदा के इलाकों में तस्करी का हीरा पहुंच रहा है। लोकल बदमाश ओडिशा के तस्करों की मदद कर रहे हैं। इस केस में भी एक तस्कर ओडिशा का है। उससे पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here