Home महाराष्ट्र नागपुर में एनसीबी ने की कार्रवाई, 2 किलो ड्रग के साथ कोरियर...

नागपुर में एनसीबी ने की कार्रवाई, 2 किलो ड्रग के साथ कोरियर कंपनी का मालिक गिरफ्तार

104
0

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने महाराष्ट्र स्थित नागपुर (Nagpur) के एक कोरियर कंपनी के मालिक नचिकेत बोरकर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी को लेकर एनसीबी की टीम मुम्बई पहुंची. दो दिन पहले एनसीबी ने मुंबई एयरपोर्ट से 2 किलो सूडो एफेड्रिन नामक ड्रग बरामद किया था. जिसे कुरियर के जरिए अलग-अलग देशो में भेजा जाना था.

एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक ड्रग्स का ये कन्साइनमेंट कोरियर के तौर पर 29 अप्रैल को नागपुर से मुम्बई एयरपोर्ट पर आया था. सूडो एफेड्रिन ड्रग्स का ज्यादातर इस्तेमाल हाई प्रोफाइल रेव पार्टी में किया जाता है.

इस कंसाइनमेंट की जानकारी मिलते ही मुंबई एनसीबी ने एयरपोर्ट पर ही कंसाइनमेंट को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरु की और बोरकर को गिरफ्तार किया और इस ड्रग्स के सप्लायर और इसकी डिलीवरी लेनेवाले आरोपियों की तलाश में जुटी है.
वसई रोड से 62 साल का शख्स को पकड़ा

इससे पहले एनसीबी ने सोमवार को वसई रोड रेलवे स्टेशन पर एक 62 वर्षीय व्यक्ति को 70 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था. एनसीबी ने कहा कि उनकी एक टीम ने एक अब्दुल वाहिद को पकड़ा, जो एक स्पेशल ट्रेन में मथुरा से पनवेल तक सफर कर रहा था.

अधिकारी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच चल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here