Home महाराष्ट्र लोनावला के एक शादी में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग, शादी...

लोनावला के एक शादी में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग, शादी रुकवा प्रशासन ने लगाया 1 लाख 14 हजार रुपए का फाइन

128
0

महामारी के इस काल में राज्य में सिर्फ 25 मेहमानों के साथ दो घंटे के भीतर शादियों को निपटाने का नियम है। इसके बावजूद लोग बेपरवाह होकर धूमधाम से शादियां कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हिल स्टेशन लोनावला से सामने आया है। यहां के ग्रैंड विस्वा होटल में रविवार को 100 से ज्यादा लोग एक शादी समारोह में शामिल हुए और ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था।

जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची लोनावला पुलिस ने छापा मारा और आयोजकों, होटल मालिक के खिलाफ धारा 188 और 269 के तहत केस दर्ज किया। नगर निगम की टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ने पर होटल पर 50 हजार रुपए और बारातियों पर 1 लाख 14 हजार का फाइन लगाया है।

बारातियों के मुंबई से यहां आने पर भी उठे सवाल

लोनावला के DYSP नवनीत कामत ने बताया कि सभी बाराती मुंबई के उल्हासनगर के रहने वाले थे। हालांकि, इतनी बड़ी संख्या में बारातियों के मुंबई से यहां आने को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। नियम के अनुसार बिना अनुमति के कोई महाराष्ट्र के एक शहर से दूसरे शहर में भी नहीं जा सकता है। कामत ने बताया कि ट्रेवल एजेंसी के लोगों से भी पूछताछ जारी है और अगर उनकी गलती हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लोनावाला में सील हुआ मशहूर ‘बाबी द पंजाबी ढाबा’
इसी तरह के एक और मामले में रविवार को पुणे ग्रामीण पुलिस ने लोनावला के मशहूर ‘बाबी द पंजाबी ढाबा’ को सील कर दिया है। यहां नियम तोड़ कर लोगों को बैठाकर खाना खिलाया जा रहा था। ढाबे पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here