Home खेल जगत T20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है इंडिया, जानें इंग्लैंड के...

T20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है इंडिया, जानें इंग्लैंड के खिलाड़ी ने क्यों किया ऐसा दावा

210
0

इस साल अक्टूबर-नवंबर में इंडिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इंडियन क्रिकेट टीम अपनी जमीन पर हो रहे वर्ल्ड कप में खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर भी इस बात से सहमत है. बटलर का मानना है कि टीम इंडिया के पास अपना दूसरा टी20 वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा मौका है.

बटलर ने टीम इंडिया को काफी मजबूत बताया है. बटलर ने कहा, ”विश्व कप में मेजबान देश की ओर देखते हो, विशेषकर जब वह भारत जितनी मजबूत टीम हो जो इस टूर्नामेंट में खिताब की प्रबल दावेदार होगी.”

बटलर ने पिछले कुछ वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड के आधार पर टीम इंडिया की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा, ”कई शानदार टीमें हैं, पिछले कुछ विश्व कप में मेजबान देशों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. बेशक भारत सभी प्रारूप में मजबूत है और टी20 भी इससे अलग नहीं है और विशेषकर स्वदेश में खेलने के कारण मैं भारत को प्रबल दावेदार मानता हूं.”

भारत के पास है शानदार मौका

भारत और इंग्लैंड को शुक्रवार से पांच टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है और बटलर ने कहा कि यह उनकी टीम के पास विश्व कप जैसे हालात से सामंजस्य बैठाने का शानदार मौका होगा. उन्होंने कहा, ”इस श्रृंखला में खेलना हमारे लिए अहम होगा और उम्मीद करते हैं कि हम इसे जीतेंगे और मनोबल हासिल करेंगे. एक समूह के रूप में एकजुट होंगे और विश्व कप से पहले स्पष्टता होगी. इसलिए विश्व कप के हालात में भारत के खिलाफ खेलना एक टीम के रूप में हमारे पास शानदार मौका है.”

बता दें कि जोस बटलर इंडिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के बाद इंग्लैंड वापस लौट गए थे. लेकिन इंडिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए बटलर की टीम में वापसी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here