Home खबरें जरा हटके भारतीय नौसेना में निकली बड़ी भर्ती, साढ़े 1100 से ज्यादा रिक्तियों के...

भारतीय नौसेना में निकली बड़ी भर्ती, साढ़े 1100 से ज्यादा रिक्तियों के लिए आवेदन शुरू

82
0

भारतीय नौसेना ने बड़े स्तर पर भर्ती अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत साढ़े 1100 से ज्यादा रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। नौसेना की ओर से ट्रेड्समैन मेट के 1159 पदों पर भर्ती  शुरू की गई है। यह भर्ती सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट INCET TMM 01/2021 के माध्यम से नौसेना की पूर्वी कमान, पश्चिमी कमान और दक्षिणी कमान में की जाएगी।

इन कमान में ग्रुप सी, गैर-राजपत्रित के रूप में वर्गीकृत ट्रेडमैन के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। भारतीय नौसेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पूर्वी, पश्चिमी और दक्षिणी नौसेना कमान में ट्रेड्समैन की 1159 रिक्तियों की घोषणा की है। भारतीय नौसेना ट्रेडमैन मेट भर्ती ऑनलाइन फॉर्म-2021 को 22 फरवरी, 2021 से उपलब्ध करा दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 07 मार्च, 2021 है।  

नौ सेना ट्रेड्समैन मेट के पदों पर आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 225 रुपए शुल्क निर्धारित है। जबकि एससी / एसटी / महिला और अन्य सभी श्रेणी महिला आवेदकों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। इस भर्ती से संबंधित अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारियां और अहम दिशा-निर्देश जैसे योग्यता मानदंड, आवेदन का तरीका, विस्तृत अधिसूचना आदि पढ़ने के लिए आगे की स्लाइड देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here