Home खबरें जरा हटके Sarkari Naukri 2020: इन विभागों में करें सरकारी नौकरी के लिए आवेदन,...

Sarkari Naukri 2020: इन विभागों में करें सरकारी नौकरी के लिए आवेदन, मिलेगी बेहतरीन सैलरी

53
0

LIVE Sarkari Naukri Updates 2020: सरकारी नौकरी किसी भी विभाग में निकली हो, अगर आप उस पद के लिए योग्य हैं या तैयारी कर रहे हैं। तो सबसे जरूरी है ये पता होना कि आप कब से कब तक उस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। कभी-कभी ऐसे होता है, कि हम तैयारी तो कर रहें होते हैं, लेकिन आवेदन की अंतिम तिथि तक उम्मीदवारों को पता ही नहीं लगता है। जब उन तक सूचना पहुंचती है, तब तक अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी होती है। ऐसे में अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। यहां हम आपको बताएंगे कि किन-किन संस्थानों में सरकारी पद खाली हैं। अब घर बैठे करें सरकारी नौकरी की पक्की तैयारी सिर्फ Safalta.com पर। पढ़ते हैं आगे…

10वीं पास हैं तो तुरंत करें आवेदन
SSB Recruitment 2020: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में कॉन्स्टेबल के 1522 पदों पर बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। जो उम्मीदवार एसएसबी में इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है। 18 से 27 उम्र वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने के लिए एक उम्मीदवार का दसवीं पास होना अनिवार्य है।
नोटिफिकेशन लिंक
आवेदन लिंक

केंद्र सरकार में नौकरी का बेहतरीन अवसर, 12वीं पास को मिलेगी अच्छी सैलरी
कर्मचारी चयन आयोग (SSC – Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जाम 2020 (CHSL) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। बता दें कि इच्छुक उम्मीदवार 15 दिसंबर, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके जरिए चयनित उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में नौकरी का मौका मिलेगा। यदि आप भी 12वीं पास हैं तो फिर देर किस बात की, आज अभी तुरंत करें आवेदन। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

सरकारी बैंक में नौकरी का सपना अब करें पूरा
केनरा बैंक (Canara Bank) में नौकरी करने का सुनहरा सामने आया है। बैंक में विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है। स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों पर नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 20 से 35 वर्ष के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, जीडी और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

NTPC में सरकारी नौकरी का शानदार मौका
NTPC: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) ने कई रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी करने चाहते हैं, बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है। ये भर्तियां डिप्लोमा इंजीनियर्स के लिए हो रही हैं। इन पदों पर 25 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

SBI में बंपर वैकेंसी
State Bank of India में अपरेंटिस के 8500 पदों पर बंपर भर्तियां चल रही हैं। 20 से 28 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य होंगे। स्नातक की डिग्री है तो आज अभी तुरंत करें आवेदन। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 दिसंबर, 2020 को समाप्त हो रही है। चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा के टेस्ट पर आधारित होगा। इससे अधिक जानकारी के लिए

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए नौकरियां, सैलरी पैकेज कर देगा खुश
NBCC: राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स (सिविल या इलेक्ट्रिकल) के लिए यह शानदार मौका है। आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2020 निर्धारित की गई है। 35 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य होंगे। खास बात यह है कि उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना पढ़ें।

लोक सेवा आयोग दे रहा है नौकरी का मौका
पंजाब लोक सेवा आयोग में कई पदों पर भर्तियां हो रही हैं। जूनियर इंजीनियर के रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 27 नवंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है। 18 वर्ष की आयु से ऊपर वाले उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य होंगे। अभ्यर्थी इस वेबसाइट www.ppsc.gov.in के माध्यम से आसानी से आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। महत्वपूर्ण जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

केंद्र सरकार में नौकरियां, अच्छी सैलरी भी
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 19 नवंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है। इसके लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। मात्र एक इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन होगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन 18 दिसंबर, 2020 से पहले कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 60,000 से 80,000 तक प्रति महीना सैलरी मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here