Home राष्ट्रीय आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग मामला: कई राज्यों में छापे के बाद NIA की बड़ी कार्रवाई,...

आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग मामला: कई राज्यों में छापे के बाद NIA की बड़ी कार्रवाई, 3 संपत्तियां कुर्क

30
0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कई राज्यों में छापेमारी के बाद अब आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर गठजोड़ मामले में 3 संपत्तियां कुर्क कीं हैं. संपत्ति मालिकों के विदेश स्थित आतंकवादियों से संबंधों का भी पता चला है, जिसमें अर्श डाला का नाम शामिल है. एजेंसी ने अलग-अलग राज्यों में 129 स्थानों पर छापे के बाद हरियाणा और दिल्ली में संगठित अपराध सिंडिकेट के सदस्यों के स्वामित्व वाली तीन संपत्तियों को कुर्क किया है, जिनके ‘सूचीबद्ध व्यक्तिगत आतंकवादी’ अर्श डाला और अन्य विदेशी-आधारित आतंकवादियों के साथ संबंध हैं.

कुर्क की गई संपत्तियों में दिल्ली में इरफान उर्फ ​​छेनू पहलवान का एक घर और हरियाणा के गुरुग्राम जिले में कौशल चौधरी और अमित डागर के दो घर शामिल हैं. एनआईए की जांच के अनुसार, ये सभी संपत्तियां ‘आतंकवाद की आय’ थीं, जिनका इस्तेमाल आतंकी साजिश रचने और अपराधों को अंजाम देने के लिए किया गया था. गौरतलब है कि 17 मई 2023 को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली/एनसीआर में गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों से जुड़े स्थानों पर छापे मारे गए थे.

इरफान उर्फ ​​छेनू पहलवान हत्या और जबरन वसूली के कई आपराधिक मामलों में शामिल था, इसके अलावा वह कुख्यात बंबीहा गिरोह को पुरुषों और सामग्री (हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति) सहित सभी प्रकार की रसद सहायता का आपूर्तिकर्ता था. उसने आतंकी/आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए जमीनी स्तर के गुर्गों तक पहुंचने के लिए कौशल चौधरी, भूपी राणा और गिरोह के अन्य प्रमुख गुर्गों के निर्देश पर गिरोह के फरार साथियों को एक सुरक्षित स्थान भी मुहैाया कराया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here