Home राष्ट्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को...

गृह मंत्री अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को लिखा पत्र, कहा- मणिपुर पर चर्चा कराने में सहयोग दें

31
0

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने संसद में जारी गतिरोध को दूर करने की कोशिशों के तहत दोनों सदनों के विपक्षी नेताओं, लोकसभा के अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा के मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर मणिपुर के बेहद संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा में सहयोग की अपील की.

गृह मंत्री शाह ने इस बाबत ट्वीट करके बताया, ‘आज मैंने दोनों सदनों के विपक्षी नेताओं, लोकसभा के अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा के मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर मणिपुर मुद्दे की चर्चा में उनके अमूल्य सहयोग की अपील की. सरकार मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सभी दलों से सहयोग चाहती है. मुझे उम्मीद है कि सभी दल इस महत्वपूर्ण मुद्दे को हल करने में सहयोग करेंगे.’

सहकारिता मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में बहु-राज्य सहकारी सोसायटी (संशोधन) विधेयक, 2022 पर बहस का जवाब देते हुए इन पत्रों के बारे में जानकारी दी. इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट में दोनों सदन के विपक्षी नेताओं को लिखे पत्र के बारे में बताया. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ पत्रों की कॉपी भी संलग्न की.

बता दें कि विपक्षी दल संसद में मणिपुर हिंसा पर विस्तृत चर्चा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर 20 जुलाई को मानसून सत्र की शुरुआत से ही संसद के दोनों सदनों में गतिरोध जारी है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि उन्होंने विपक्षी नेताओं से इस संवेदनशील मामले पर चर्चा के लिए अनुकूल माहौल बनाने का आग्रह किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here