अगर आप नेशनल हाईवे पर सफर करते हैं और सफर के दौरान किसी तरह की परेशानी आ जाती है, तो ऐसे में आपके सामने यह समस्या आती है कि मदद के लिए किसे बुलाया जाए. किसी अंजान व्यक्ति से मदद लेने में डर लगता है. ऐसे वाहन चालकों की मदद के लिए नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया तैयारी कर रहा है. हाईवे पर वाहन चालकों के पास सहायता लेने के साथ शिकायत करने का भी विकल्प मौजूद रहेगा. यह जानकारी एनएचएआई के चेयरमैन संतोष यादव ने न्यूज18 से बात करते हुए दी.
एनएचएआई के चेयरमैन संतोष यादव ने बताया कि पूर्व में वाहन चालकों की मदद के लिए सुखद यात्रा एप बनाया गया था, इस एप ने काम करना भी शुरू कर दिया था, लेकिन तकनीकी रूप में इस एप में कई तरह की पेरशानी आने लगी थीं. इस वजह से इसे बंद कर दिया गया था और इसमें आने वाली परेशानियों को दूर करने का काम किया गया. अब यह काम पूरा हो चुका है.
चेयरमैन ने बताया कि नया एप राजमार्ग के नाम से होगा. इसमें कई तरह के फीचर मौजूद रहेंगे. इसमें वाहन चालक सफर के दौरान मदद ले सकता है, अगर सफर के दौरान किसी तरह की परेशानी आ रही है तो शिकायत कर सकता है, इतना ही नहीं, वो सुझाव भी दे सकता है. यह एप बनकर लगभग तैयार है. संभावना है कि एक से दो माह के अंदर इस एप को लांच कर दिया जाएगा, जिससे नेशनल हाईवे से चलने वाले यात्री चौबीस घंटे एप से मदद ले सकेंगे.