Home राष्ट्रीय श्रीनगर में G20 बैठक का हुआ शानदार आगाज, अमिताभ कांत बोले- फिल्म...

श्रीनगर में G20 बैठक का हुआ शानदार आगाज, अमिताभ कांत बोले- फिल्म शूटिंग के लिए सबसे बेहतर जगह कश्मीर

31
0

जम्मू-कश्मीर सोमवार से श्रीनगर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तीन दिवसीय जी-20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक की मेजबानी कर रहा है. इस बैठक को लेकर पाकिस्तान की तरफ से फैलाया जा रहा फर्जी प्रोपेगेंडा बिल्कुल नाकाम रहा और इस बैठक में शामिल होने के लिए दुनिया भर से करीब 60 विदेशी प्रतिनिधि सोमवार को श्रीनगर पहुंचे.

कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच इस आयोजन के दौरान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि श्रीनगर में सोमवार से शुरू हुई जी 20 बैठक भारत के लिए जम्मू-कश्मीर के बदले हुए परिदृश्य को दिखाने का अवसर है, जो पहले पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के साए में था.

जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘पहले कश्मीर में जब कोई बड़ा इवेंट होता था तो पाकिस्तान से हड़ताल की कॉल आती थी. पर आज फर्क ये है कि कश्मीर में सब कुछ खुला है. जी20 की बैठक प्रतिनिधियों को जम्मू-कश्मीर में हुए बदलाव को स्वयं देखने का अवसर भी देगी और वे अंतरराष्ट्रीय मीडिया में पेश की गई तस्वीर से इसकी तुलना कर सकेंगे.’ उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवा आगे बढ़ने की सोच रखते हैं, बहुत महत्वाकांक्षी हैं. यह हम सभी की जिम्मेदारी है, ऐसा माहौल बनाएं कि हम अपने बच्चों के साथ अन्याय न करें.

‘नाटू नाटू’ पर थिरके अभिनेता राम चरण
इस आयोजन में फिल्म अभिनेता और निर्माता के. रामचरण भी एसकेआईसीसी में फिल्म पर्यटन बैठक में भाग ले रहे हैं. केंद्रीय पर्यटन मंत्री जयकृष्ण रेड्डी और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह प्रतिनिधियों के साथ एसकेआईसीसी पहुंचे. इस आयोजन में अभिनेता राम चरण ने श्रीनगर में आरआरआर फिल्म के ‘नाटू नाटू’ गीत की धुन पर नृत्य भी किया.

‘जी20 बैठक के लिए सबसे अच्छी जगह कश्मीर’
इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में अभिनेता राम चरण ने कहा, ‘हम कश्मीर से प्यार करते हैं. यह कितनी खूबसूरत जगह है. जी20 बैठक के लिए उन्होंने सबसे अच्छी जगह चुनी है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘कश्मीर ऐसी जगह है, मैं 1986 से यहां आ रहा हूं, मेरे पिता ने यहां गुलमर्ग और सोनमर्ग में बड़े पैमाने पर शूटिंग की. मैंने 2016 में इस सभागार में शूटिंग की है. इस जगह में कुछ जादुई है, यह कश्मीर में आने का ऐसा असली एहसास है, यह हर किसी का ध्यान खींचता है.’

कश्मीर फिल्मों की शूटिंग के लिए सबसे बेहतर जगह
जी 20 बैठक के आयोजन को लेकर अमिताभ कांत ने कहा कि श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर फिल्मों की शूटिंग के लिए सबसे बेहतर जगह है. हम (केंद्र) फिल्मों की शूटिंग और शूटिंग स्थलों में सहायता प्रदान करेंगे और फिल्म की शूटिंग को किसी अन्य हिस्से से कश्मीर में स्थानांतरित करने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा, ‘370 हटने के बाद कश्मीर जल्द फिल्म की शूटिंग का हब बनेगा.’

उन्होंने कहा कि एक फिल्म की शूटिंग के लिए सबसे अच्छा स्थान फिल्मों में रोमांस दिखाने के लिए बेस्ट जगह कश्मीर से बेहतर कोई हो ही नहीं हो सकती. हम मानते हैं कि वैश्वीकरण की दुनिया में भी कश्मीर बेहतर जगह है. जम्मू कश्मीर में पिछले वर्ष 2 करोड़ पर्यटक आए और अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस बड़े आयोजन से निश्चित रूप से जम्मू-कश्मीर में विकास के नए अवसर पैदा होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here