Home राष्ट्रीय Covid-19 के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र अलर्ट, 6 राज्यों को लिखा...

Covid-19 के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र अलर्ट, 6 राज्यों को लिखा पत्र, कहा- ध्यान रखें बिगड़ें न हालात

34
0

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों (Covid-19 Cases) को देखते हुए केंद्र ने छह राज्यों को पत्र लिखकर वायरल इंफेक्शन के चलते मामलों में अचानक आई बढ़ोतरी को रोकने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बुधवार को महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक राज्यों से टेस्टिंग, ट्रीटिंग, ट्रैकिंग और वैक्सीनेशन पर जोर देने के निर्देश दिए हैं.

पत्र में कहा गया है, “ये ऐसे कुछ राज्य हैं जहां अधिक संख्या में मामले दर्ज किए जा रहे हैं जिनमें स्थानीय तौर पर संक्रमण फैलने का संकेत मिल रहा है और संक्रमण को रोकने के लिए जोखिम का आकलन कर और महामारी के खिलाफ लड़ाई में अब तक मिली सफलता को खोए बिना उसके मुताबिक उपायों का पालन करने की जरूरत है.

पत्र में कहा गया है, “यह अहम है कि राज्य को कड़ी निगरानी रखनी चाहिए और संक्रमण के उभरते प्रसार को नियंत्रित करने के लिए चिंता की स्थिति पैदा होने से पहले कार्रवाई करनी चाहिए.” मंत्रालय ने पत्र में राज्यों को सूक्ष्म स्तर (जिला और कस्बों) पर कोविड की स्थिति की जांच करने और कोविड-19 के त्वरित और प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक उपायों के कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है.

देश में 4 महीने बाद 700 से ज्यादा केस
भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 754 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,92,710 हो गई है. देश में करीब चार महीने बाद संक्रमण के 700 से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,623 पर पहुंच गई है. देश में पिछले साल 12 नवंबर को संक्रमण के 734 दैनिक मामले सामने आए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here