Home राष्ट्रीय भारतीय मूल की 2 शख्सियतों को बाइडेन प्रशासन में मिली बड़ी जिम्मेदारी,...

भारतीय मूल की 2 शख्सियतों को बाइडेन प्रशासन में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानें कौन हैं ये

26
0

आज पूरे विश्व में भारतीयों का जलवा देखने को मिल रहा है. शक्तिशाली देशों के महत्वपूर्ण राजनीतिक पदों से लेकर बड़ी-बड़ी कंपनियों के CEO तक भारतीय हैं. यहां तक कि राष्ट्रपति बाइडेन प्रशासन में भी भारतीय मूल के लोगों का दबदबा है. एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को भारतीय मूल के दो अमेरिकियों रेवती अद्वैती और मनीष बापना को अपनी सलाहकार समिति में जगह दी है.

बाइडेन ने सलाहकार समिति में 14 लोगों को नियुक्त करने की घोषणा की गई है. ये लोग किसी भी व्यापार समझौते पर प्रवेश करने से पहले की बातचीत और व्यापारिक और सौदेबाजी की स्थिति, ट्रेड एग्रीमेंट्स के समझौते और उनका क्रियान्वयन और प्रशासन के मामलों को लेकर बाइडेन प्रशासन को सलाह देंगे. रेवती अद्वैती फ्लेक्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं और मनीष बापना नेचुरल डिफेंस काउंसिल के सीईओ हैं. दोनों सीईओ को व्यापार नीति और वार्ता के लिए सलाहकार समिति में नामित किया गया है.

शक्तिशाली महिलाओं की सूची में रेवती अद्वैती?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस ने कहा कि 2019 में फ्लेक्स की सीईओ का पद संभालने के बाद से रेवती अद्वैती कंपनी की रणनीतिक दिशा तय करने और फ्लेक्स को बदलाव के जरिये अग्रणी बनाये रखने के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभालती रही हैं. यह कंपनी विनिर्माण में एक नये युग को परिभाषित कर रही है. उन्हें लगातार चार साल फॉर्च्यून की उद्योग में सबसे शक्तिशाली महिलाओं और बिजनेस टुडे की भारत में सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here