Home राष्ट्रीय परीक्षा पे चर्चा की डेट तय, जानिए कब और कहां कर सकेंगे...

परीक्षा पे चर्चा की डेट तय, जानिए कब और कहां कर सकेंगे पीएम मोदी से संवाद

19
0

अगर आप भी पीएम मोदी से संवाद करना चाहते हैं और परीक्षा पे चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, तो तैयार हो जाएं. कार्यक्रम के लिए तिथि एवं जगह की घोषणा कर दी गई है. ऐसे में परीक्षा पर चर्चा का कार्यक्रम कब और कहां आयोजित किया जाएगा, इसकी जानकारी आप यहां देख सकते हैं.

शिक्षा मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि परीक्षा पे चर्चा का आयोजन 27 जनवरी 2023 को किया जाएगा. यह नई दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में होगा. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी, छात्रों एवं उनके अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे. पीएम, 9वीं से 12वीं तक के छात्र- छात्राओं को बताएंगे कि बोर्ड परीक्षा के तनाव से कैसे निपटें. साथ ही उन्हें परीक्षा की अच्छे से तैयारी करने के गुर सिखाएंगे और जीवन में तरक्की के लिए छात्रों का हौसला बढ़ाएंगे.

टेलीविजन पर भी होगा प्रसारण
बता दें कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का प्रसारण टेलीविजन चैनलों पर भी किया जाएगा. इसके अलावा शिक्षा मंत्रालय के ट्विटर हैंडल पर लाइव स्ट्रीमिंग भी होगी. कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्रों को सर्टिफिकेट दिया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार तकरीबन 38 लाख लोगों ने इस परीक्षा में चर्चा कार्यक्रम के लिए पंजीकरण कराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here